सुबह 16 व शाम काे 86 ही यात्री मिले:सूरतगढ़ के लिए सुबह 9 बजे व शाम काे 4:10 बजे रवाना हुईं पैसेंजर ट्रेनें

श्रीगंगानगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंंगानगर।  रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़की से टिेकट लेते यात्री। - Dainik Bhaskar
श्रीगंंगानगर। रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़की से टिेकट लेते यात्री।

काेराेनाकाल में श्रीगंगानगर से सूरतगढ़ के मध्य ठप हुआ पैसेंजर ट्रेनाें का संचालन रविवार से शुरू हाे गया। श्रीगंगानगर से सूरतगढ़ के लिए पहली ट्रेन सुबह 9 व दूसरी ट्रेन शाम 4:10 बजे रवाना हुई। हालांकि पहले दिन दाेनाें की ट्रेनाें में यात्रीभार बेहद कम रहा। सुबह 9 बजे रवाना हुई ट्रेन में श्रीगंगानगर से मात्र 16 यात्री सवार हुए तथा शाम 4:10 रवाना हुई ट्रेन में 86 यात्री सवार हुए। रेलवे अधिकारियाें ने आगामी दिनाें में इन ट्रेनाें में यात्रीभार फिर से बढ़ने की संभावना जताई है।

दूसरी तरफ सूरतगढ़ से श्रीगंगानगर के लिए सुबह 7:45 रवाना हाेकर पैसेंजर ट्रेन सुबह 11:05 बजे श्रीगंगानगर पहुंची। जैडआरयूसीसी के सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि श्रीगंगानगर से सूरतगढ़ मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनाें से केसरीसिंहपुर, करणपुर, गजसिंहपुर, रायसिंहनगर, जैतसर व सूरतगढ़ के नियमित रूप से आवाजाही कर सकेंगे।

काेराेनाकाल से पहले भी बड़ी तादाद में यात्री इन ट्रेनाें से जिला मुख्यालय पर विभिन्न कार्याें के लिए आते थे। काेनाेनाकाल में ट्रेनाें का संचालन बंद हाेने के बाद कई माह पहले बसाें का संचालन शुरू हाे गया लेकिन ट्रेनें बंद थी। ऐसे में मजबूरन यात्रियाें काे बसाें से अधिक किराया देकर यात्रा करनी पड़ती थी। अब ट्रेनें फिर से चलनी शुरू हाे गई हैं। इससे बसाें की अपेक्षा कम किराए में यात्री सुविधाजनक यात्रा कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...