पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोडवेजकर्मी आंदोलन की राह पर:पांच साल से भुगतान बकाया, छब्बीस से शुरू करेंगे आंदोलन, बोले- समय पर हो  वेतन का भुगतान

श्रीगंगानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर का बस स्टैंड। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर का बस स्टैंड।

पिछले 58 माह से बकाया भुगतान नहीं मिलने से परेशान रोडवेजकर्मी छब्बीस जुलाई से आंदोलन शुरू करेंगे। कर्मचारियों ने इस बारे में बुधवार को घोषणा की। उनका कहना था कि रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियों की बड़ी राशि बकाया है। वहीं वेतन मिलने में भी परेशानी आ रही है। वर्किंग कर्मचारियों को भी अब तक जून के वेतन का ही भुगतान नहीं हुआ है। इसी समस्या के हल के लिए राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने अब आंदोलन की घोषणा की है।
छब्बीस जुलाई को होगा प्रदर्शन
एटक के जिला सचिव मनोज सुथार ने बताया कि इस वर्ष जून का वेतन अब तक नहीं मिल पाया है। वहीं रिटायर्ड कर्मचारियों के 59 महिनों के बकाया रिटायरमेंट बेनिफिट्स में से एक माह के भुगतान के लिए 26 जुलाई को प्रदेश की सभी रोडववेज इकाइयों पर दोपहर में एक घंटे प्रदर्शन किया जाएगा।

तीन माह चलेगा आंदोलन

इसी क्रम में तीन अगस्त को जयपुर में संयुक्त मोर्चे के घटक श्रमिक संगठनों के 120 प्रमुख कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा। बारह और तेरह अगस्त को कर्मचारी कमीज पर काली पट्टी लगाकर विराेध जताएंगे। सत्रह और अठारह अगस्त को सभी इकाइयों में एक घंटे का प्रदर्शन होगा। पच्चीस और छब्बीस अगस्त को सभी इकाइयों में धरने लगाए जाएंगे।
सितंबर में सभाएं और प्रदर्शन
एक से तीस सितंबर तक संयुक्त मोर्चे के घटक श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी सभी इकाइयों के दौरे करेंगे तथा वहां कर्मचारियों की सभाएं और प्रदर्शन किए जाएंगे।
पांच अक्टूबर को प्रदेश स्तरीय रैली करवाई जाएगी। 25 और 26 अक्टूबर को दिन रात के धरने लगाए जाएंगे तथा सत्ताईस अक्टूबर को चौबीस घंटे की हड़ताल होगी।

खबरें और भी हैं...