पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेब से जुड़ी खबर:पेट्रोल; 2 दिन बाद फिर बढ़े दाम, पेट्रोल ~ 101.52 और डीजल 93.55 प्रति लीटर

श्रीगंगानगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेट्रोल-डीजल की, क्रमश: 37 व 38 पैसे का इजाफा

तेल बाजार में दाे दिन की स्थिरता के बाद एक बार फिर पेट्रोल व डीजल के रेटों में इजाफा हो गया है। रविवार और सोमवार को पेट्रोल व डीजल के रेट नहीं बढ़े। मंगलवार को फिर रेट बढ़ गए हैं। श्रीगंगानगर में जिले में पेट्रोल 37 पैसे इजाफे के साथ 101.79 रुपए और डीजल 38 पैसे इजाफे के साथ 93.79 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। ये अधिक रेट केसरीसिंहपुर मंडी के हैं। जिला मुख्यालय पर पेट्रोल 101.52 रुपए और डीजल 93.55 रुपए प्रति लीटर तक हो गया है।

अब पेट्रोल का रेट 102 रुपए को छूने के समीप हैं। हाई स्पीड पेट्रोल 104.20 और हाई स्पीड डीजल 97.07 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विमल बिहाणी के अनुसार वर्ष 2012 में कच्चे तेल का रेट 117 डॉलर प्रति बैरल था। तब पेट्रोल का रेट 70 रुपए प्रति लीटर के आसपास था। अब कच्चे तेल का रेट गिरावट के साथ 65.47 डॉलर प्रति बैरल हो चुका है। लेकिन पेट्रोल व डीजल का रेट बढ़ रहा है।

पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा राज्य में पेट्रोल व डीजल पर वैट ज्यादा होने की वजह से पेट्रोल पंपों पर बिक्री कम हो रही है। इस पर विचार करने और आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक 27 फरवरी को जयपुर में होगी। जिलाध्यक्ष आशुतोष गुप्ता के अनुसार बैठक में अंतरराज्यीय सीमा पर स्थित जिलों में वैट की दर घटाकर पड़ोसी राज्यों के समान करने की मांग की जाएगी।

इस महीने 5.12 रुपए तक रेट बढ़े
एक फरवरी को जिले में पेट्रोल 96.91 रुपए व डीजल 88.67 रुपए प्रति लीटर था। इसके बाद 8 फरवरी से रेट लगातार बढ़ रहे हैं। इसी दौरान मंगलवार काे पेट्रोल के रेट 4.88 रुपए और डीजल के रेट 5.12 रुपए प्रति लीटर तक बढ़े हैं।

एस्सार कंपनी बैकफुट पर आई, रंगीला पर दर्ज नहीं होगा मुकदमा, पंप संचालक वापस लेगा आवेदन
पेट्रोल के रेट 100 रुपए से पार होने पर साेशल मीडिया पर व्यंग्य करने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला पर मुकदमा दर्ज नहीं होगा। एस्सार कंपनी बैकफुट पर आने से रगीला पर मुकदमा दर्ज नहीं कराया जाएगा। एस्सार कंपनी के हनुमानगढ़ रोड स्थित पंप अग्रवाल पेट्रो वर्ल्ड के संचालक सुरेंद्र अग्रवाल की ओर से सदर थाने में दिया परिवाद वापस लिया जाएगा।

अग्रवाल के अनुसार उनकी श्याम रंगीला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की कोई मंशा नहीं है। उन्हें कंपनी ने पुलिस में परिवाद देने के निर्देश दिए थे। अब वे पुलिस को बयान दर्ज कर करवाएंगे कि उन्होंने मामला दर्ज नहीं करवाना है। अग्रवाल के अनुसार उनके पंप पर तेल की सप्लाई आ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें