पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रहार:नशे पर पुलिस व बीएसएफ का प्रहार; पहली रावला, दूसरी हिंदुमलकोट और तीसरी कार्रवाई श्रीगंगानगर में

श्रीगंगगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7500 नशीली गोलियों के साथ 7 केएनडी में तस्कर गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल व पुलिस ने गुरुवार काे 7 केएनडी गांव के पास संयुक्त कार्रवाई करते हुए 7500 नशीली गोलियों सहित पंजाब के एक तस्कर काे गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में बीएसएफ के इंस्पेक्टर ताराचंद, रावला थानाधिकारी सुरेंद्र पचार ने पुलिस टीम के साथ आरोपी हरविंद्रसिंह पुत्र गुरदीपसिंह रायसिख उम्र 20 साल निवासी रियोंदकलां तहसील बुढलाडा थाना बोहा जिला मानसा को 7 केएनडी गांव के पास 7500 गोलियों से भरे डिब्बों सहित गिरफ्तार किया है।

प्रारंभिक पूछताछ में हरविंद्र सिंह ने नशीली गोलियां चक 15 केएनडी निवासी पिंकू उर्फ विष्णु पुत्र राजेंद्र गोदारा से खरीदनी बताया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि पिंकू उर्फ विष्णु ने बुधवार रात को टेलीफोन पर बताया कि मेरी ढाणी के पास सरसों की फसल में पीले रंग के कट्‌टा में 30 डिब्बे टेबलेट से भरे रखे हैं।

गोलियों से भरे डिब्बे के कट्‌टा को तलाशते समय आरोपी का मोबाइल फोन गिर गया जिसे तलाश करने में लगा। तस्कर ने बताया कि वह बस से रवाना होकर पंजाब जा रहा था। रावला पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच अनूपगढ़ थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार को सौंप दी।

202 लीटर हथकढ़, 65 लीटर देसी शराब बरामद

हिंदुलकाेट पुलिस ने गुरुवार दिनभर हथकढ़ शराब तस्कराें पर कार्रवाई जारी रखी। सुबह दाे आराेपियाें काे 25 लीटर हथकढ़ शराब की तस्करी करते पकड़ा। दाेपहर से शाम तक हथकढ़ के गढ़ में छापेमारी कर 2000 लीटर लाहण नष्ट करवाया। सीआई रामप्रताप वर्मा ने बताया कि थाना स्टाफ हवलदार प्यारेलाल स्टाफ के साथ सुबह गश्त पर थे।

पुलिस के वाहन काे देखकर ओड़की के पास नहर किनारे जा रहे युवक ने छिपने का प्रयास किया। उसे पकड़ा ताे उससे 20 लीटर हथकढ़ शराब बरामद हुई। आराेपी ओड़की निवासी महेंद्रसिंह पुत्र संदासिंह रायसिख के खिलाफ शराब बनाने व तस्करी के आराेप में मुकदमा दर्ज किया गया। एसआई सुखजिंद्रसिंह ने गश्त के दाैरान ओड़की निवासी शेरसिंह पुत्र पूर्णसिंह रायसिख काे 5 लीटर हथकढ़ शराब की तस्करी करते पकड़ा। दाेपहर बाद सीआई रामप्रताप वर्मा के नेतृत्व में पुलिस जाब्ते ने चक 500 एलएनपी,तीन सी बड़ी, दाे सी व एक सी बड़ी की राेही में गंगनहर के पास पास खतानाें व जंगलाें में सर्च अाॅपरेशन चलाकर जमीन में गड्ढे कर पाॅलीथिन के तिरपाल से छुपाए गया लाहण नष्ट किया गया। इस सर्च ऑपरेशन में तीन घंटे में 2000 लीटर लाहण नष्ट किया गया। हालांकि इस दाैरान कहीं पर भी चालू भट्टी व तस्कर नहीं मिले। इधर जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया ने बताया कि आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर विशेष अभियान चला रखा है।

कार में 23 किलाे पाेस्त बरामद किया, दाे तस्कर गिरफ्तार, केस

श्रीगंगानगर| साधुवाली व मिर्जेवाला निवासी दाे लाेगाें को 23 किलो पोस्त छिलका की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। यह कार्रवाई बीएसएफ और सदर पुलिस ने संयुक्त नाकेबंदी के दौरान गुरुवार शाम को की। तस्करी में उपयाेग की जा रही कार भी जब्त की है।

आरोपियों के खिलाफ सदर थाना में मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी राजन दुष्यन्त ने बताया कि साधुवाली के वार्ड एक निवासी 41 वर्षीय सुरेंद्र कुमार पुत्र रामकुमार बिश्नोई व मिर्जेवाला निवासी 41 वर्षीय लालचन्द उर्फ भालाराम पुत्र ताराचंद जाट को 23 किलो डोडा पोस्त छिलका सहित गिरफ्तार किया है।

एसपी ने बताया कि इस संबंध में बीएसएफ के एएसआई सुखदेव सिंह ने गोपनीय सूचना जुटाकर पुलिस को बताया कि पदमपुर- श्रीकरणपुर बाइपास पर मादक पदार्थ की डिलीवरी होने वाली है। इस पर बीएसएफ के साथ सदर थाना से रोहित सांखला आरपीएस (प्रोबेशनर) एएसआई ताराचंद, सिपाही भरतलाल, कैलाशचन्द्र बीएसएफ की125वीं बटालियन के कांस्टेबल अंजनीकुमार यादव की टीम ने 12 जेड बस स्टैंड के पास नाकेबंदी की और आरोपियों को पोस्त के साथ गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें