पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:जाम की ड्यूटी में थे पुलिस कर्मी, ज्यादा संख्या में नहीं लगवा सके कोरोना वैक्सीन, 1348 में से 642 ने लगवाई पहली डोज

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी राजन दुष्यंत ने भी वैक्सीन लगवाई, आज रविवार के दिन भी 10 सेंटरों पर होगा वैक्सीनेशन

शनिवार को पुलिस कर्मियाें और शहरी निकायों के कर्मियों के लिए वैक्सीनेशन सेशन चलाया गया। दोपहर में कृषि कानूनों के खिलाफ तीन घंटे के लिए किसानों चक्का जाम था। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी थी। इससे ज्यादातर पुलिस कर्मी वैक्सीनेशन नहीं करवा सके।

शनिवार को 1348 पुलिस विभाग और शहरी निकायों के कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए को-विन पोर्टल से एसएमएस भेजे गए थे। लेकिन वैक्सीनेशन सेंटरों पर 642 पुलिस व स्थानीय निकाय कर्मी वैक्सीन की पहली डोज लगाने पहुंचे। दिनभर में 47.62 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ।

जिला अस्पताल में एसपी राजन दुष्यंत ने भी वैक्सीन लगवाया। पुलिस कर्मियों का वैक्सीनेशन शनिवार को ही शुरू हुआ है। शहरी निकायों के कर्मियों का वैक्सीनेशन तीन दिन से चल रहा है।

आज पांच वैक्सीनेशन सेंटरी शहरी क्षेत्र पांच ग्रामीण क्षेत्र में संचालित होंगे

जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन के दौरान एसपी राजन दुष्यंत ने पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को संदेश दिया कि वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित है। इससे कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सकता है। फ्रंट लाइन कोरोना वर्कर्स को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाना चाहिए।

एसपी राजन दुष्यंत के अनुसार वैक्सीन लगवाकर कर वे उत्साहित हैं। पहले की अपेक्षा आत्मविश्वास बढ़ा है। इस मौके पर सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा, जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. बलदेवसिंह चौहान, हेल्थ मैनेजर सविंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। स्वास्थ्य विभाग के आरसीएचओ डॉ. एचएस बराड़ के अनुसार रविवार को भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसमें पांच वैक्सीनेशन सेंटरी शहरी क्षेत्र पांच ग्रामीण क्षेत्र में संचालित होंगे।

इसमें पुलिस और प्रशासन के कर्मियों को वैक्सीन लगाया जाएगा। इसमें प्रशासन और पुलिस विभाग के वैक्सीन से वंचित रहे कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जाएगी। संबंधित को सूचना दे दी गई है। डाॅ. बराड़ के अनुसार अगलेे दिनों में वैक्सीनेशन सेशन की संख्या बढ़ाई जाएगी। ताकि जल्द ही ज्यादा संख्या में फ्रंट लाइन काेरोना वर्कर्स को वैक्सीन लगाया जा सके।

वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत 4800 स्वास्थ्य मित्रों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा

जिले में 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन की लांचिंग हुई थी। शनिवार तक 15806 पंजीकृत लाभार्थियों को एसएमएस भेजा चुका है। इसमें से 9794 को वैक्सीनेशन हो चुका है। डॉक्टर्स व नर्सिंग कर्मी 14054 पंजीकृत हैं। इसमें से 8280 को वैक्सीन लग चुका है। जो 58.52 प्रतिशत है।

इसके अलावा गुरुवार को प्रशासन के 728 में से 375 और शुक्रवार को शहरी निकायों के 1024 में से 497 को वैक्सीन लगाया गया था। अब तक जिले में 61.94 प्रतिशत को वैक्सीन लगाया जा चुका है।

सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा के अनुसार वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों में से करीब 4800 स्वास्थ्य मित्र हैं। जिन्हें थोड़ा समय पूर्व ही विभाग से जोड़ा गया है। इनका वैक्सीनेशन अभी तक नहीं हुआ है। इन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा कि वे उनका सेशन होने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें