पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

15 लाख 30 हजार रुपए सहित पकड़ा:पुलिस ने थाने के सामने लगाया  नाका, तीन युवकों  को धर दबोचा, रुपए को लेकर नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब

हनुमानगढ़ ( पीलीबंगा )14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीलीबंगा पुलिस थाना। - Dainik Bhaskar
पीलीबंगा पुलिस थाना।

पुलिस ने सोमवार को कार सवार तीन युवकों को पंद्रह लाख तीस हजार रुपए सहित पकड़ा। ये लोग यह राशि कहां से लाए और इसका भुगतान किसे करना था। इस बारे में इनके पास कोई पुख्ता जवाब नहीं था। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में रुपए को लेकर अलग-अलग तरह की बातें बताते रहे। कभी इसे बैंक से निकलवाया रुपया बताते तो कभी इसका भुगतान पीलीबंगा मंडी में किसी को करने की बात कहते। इनके जवाबों से संतुष्ट नहीं होकर पुलिस ने अब मामले की जांच शुरू कर दी है। तीनों युवक हरियाणा से आए हैं। ऐसे में इन रुपए का संबंध हरियाणा के किसी व्यक्ति के राजस्थान में हवाला भुगतान से होने की आशंका भी जताई रही है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में तीनों से पूछताछ कर रही है।

डीएसटी से मिली थी सूचना
पीलीबंगा पुलिस को इस संबंध में डीएसटी से सूचना मिली थी। इस पर थाने के सामने श्रीगंगानगर तिराहे पर नाका लगाया गया। पुलिस को कार सवार तीन युवकों के लाखों रुपए सफेद रंग की कार में ले जाने की सूचना थी। एसएचओ इंद्रकुमार वर्मा ने बताया कि डीएसटी की सूचना पर नाकेबंदी लगवाई गई। पुलिस ने थाने के पास सामने से कार आती नजर आने पर कार नंबर के आधार पर इसे रुकवाया ओर इसमें सवार हरियाणा के सिरसा पुलिस थाना क्षेत्र के तीन युवकों से पूछताछ की। कार की तलाशी ली तो इसमें 15 लाख 30 हजार रुपए मिले। पूछताछ के दौरान तीनों युवक इन रुपयों के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए ।

कभी भुगतान के लिए लाना बताया, तो कभी बैंक से निकलवाना

एसएचओ ने बताया कि युवक रुपए को लेकर अलग-अलग बातें करते रहे। ये युवक कभी यह राशि पीलीबंगा में अपने किसी परिचित को देने के लिए लाने की बात कहते तो कभी इसे कुछ समय पहले बैंक से निकाला हुआ बताते । इन सब के बावजूद इनके पास न तो बैंक का स्टेटमेंट उपलब्ध हो पाया और न ही ये किसी ऐसे परिचित को सामने ला पाए जिसे पीलीबंगा में यह राशि भुगतान करनी थी। एसएचओ ने बताया कि उन्हें यह राशि हवाला से जुड़ी होने की आशंका है। फिलहाल इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है।

कंटेंट : यश गुप्ता, पीलीबंगा

खबरें और भी हैं...