सैकिंड फेज के इलेक्शन के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना:ट्रेनिंग के बाद पोलिंग पार्टियों ने ली रवानगी,  शाम तक देंगे वोटिंग की तैयारियों को अंतिम रूप

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
श्रीगंगानगर से रवाना होते पोलिंग पार्टियां।

जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के सैकिंड फेज के इलेक्शन के लिए पोलिंग पार्टियों को मंगलवार काे रवाना किया गया। सुबह करीब साढ़े आठ बजे से शहर के डॉ.भीमराव अंबेडकर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में जिले के विभिन्न हिस्सों से सरकारी कर्मचारी पहुंचने लगे। इन्हें जिला कलेक्टर और अन्य ऑफिसर्स ने सैकिंड ट्रेनिंग के बाद रवाना किया। कॉलेज कैंपस में बने काउंटर से बसों के ड्राइवरों को उनके लिए निर्धारित पोलिंग पार्टियों को ले जाने के निर्देश दिए गए। पोलिंग पार्टियों ने अलग-अलग काउंटरों से ईवीएम और अन्य मतदान सामग्री ली। इसे लेकर दल रवाना हो गए। दोपहर तक पोलिंग पार्टियों की रवानगी का काम जारी था। सैकिंड फेज में श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर और सादुलशहर पंचायत समिति में चुनाव होना है।

पोलिंग पार्टियों की ट्रेनिंग के दौरान जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव करवाना हमारी जिम्मेदारी है। मतदान केंद्रों पर एक-एक होमगार्ड भी लगाया गया है। इस कार्मिक से मतदान केन्द्र पर कोविड-19 की पालना करवाई जानी चाहिए। मतदान केन्द्र में 100 मीटर व 200 मीटर की परिधि में चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना होनी चाहिए। एसपी आनन्द शर्मा ने कहा कि पंचायती राज चुनाव में सुरक्षा के पर्याप्त इन्तजाम किए गए है। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर पर्याप्त सुरक्षा बल मौजूद रहेगा। इसके अलावा फ्लाइंग स्कवायड भी रहेंगे, जो निरन्तर मतदान केन्द्रों का दौरा करते रहेंगे। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त बल लगाया गया है। एडीएम भवानी सिंह पंवार ने कहा कि चुनाव में लगे कार्मिक किसी भी प्रकार का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे और न ही किसी परिचित के घर जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव का कार्य आयोग की मंशा के अनुरूप होना चाहिए।