पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इसलिए जरूरी है मास्क:पाॅजिटिव 4 दोस्तों से मिला, एक ने नहीं पहना था मास्क, वही संक्रमित

पदमपुर/श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से बचाव के तीन उपाय- मास्क लगाकर रखें, समय-समय पर हाथ धोएं व 6 फीट की दूरी भी बनाकर रखें

बीते चार माह से मास्क पहनने परस्पर दूरी बनाए रखने और अनाश्यक घर से बाहर नहीं निकलने की गाइड लाइन का प्रचार हाे रहा है। बावजूद इसके न केवल खुद बल्कि बच्चाें के प्रति भी गाइड लाइन की अनदेखी करते आ रहे हैं। शहर में वार्ड 13 में एक बच्चे के संक्रमित हाेने का मुख्य कारण मास्क का उपयाेग नहीं करना ही रहा।

गुरुवार को वार्ड 13 में कोरोना संक्रमित हुआ बच्चा हिसार से संक्रमित परिवार के बच्चे का दोस्त है। सैंपल लिए जाने से पहले संक्रमित परिवार का बच्चा वार्ड 13 में 4 दोस्तों से मिला था। जानकारी के मुताबिक तीन बच्चों ने मास्क पहना हुआ था। जिस बच्चे ने मास्क नहीं पहना हुआ था, उसकी गुरुवार काे पाॅजिटिव रिपाेर्ट आई है। डाॅक्टराें का कहना है कि मास्क का उपयाेग करके व दूरी बनाए रखने से संक्रमण का खतरा काफी कम हाे जाता है।  

सरकारी अस्पताल के ऑपरेटर के सैंपल भेजने और उसे क्वारेंटाइन करने के बाद भी वह बुधवार शाम तक अस्पताल में घूमता देखा गया। यह युवक हिसार से पाॅजिटिव होकर आए परिवार का रिश्तेदार है। उनके हिसार से लौटने के बाद वह लगातार संपर्क में था। पुलिस सर्वे के दाैरान यह युवक अधिकारियों के साथ था। 

पुरानी आबादी में बिहार से लौटी कोरोना राेगी महिला का बेटा भी संक्रमित, कुल रोगी 70

बिहार से लौटी कोरोना पॉजिटिव महिला का बेटा भी संक्रमित है। पुरानी आबादी में धींगड़ा स्ट्रीट के पास रहने वाली इस महिला की बिहार से लौटने के बाद 7 जुलाई को रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। तब महिला के परिजनों व बेटे को क्वारेंटाइन सेंटर प्रेरणा नशा मुक्ति केंद्र में रखा गया था। महिला के संक्रमित बेटे को शुक्रवार शाम को रिपोर्ट मिलने के बाद जिला अस्पताल शिफ्ट कर दिया है।

वहीं, गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिली सादुलशहर की महिला को पहले जिला अस्पताल के सीसीयू में भर्ती रखने की वजह से स्टाफ में संशय की स्थिति बनी हुई है। स्टाफ के सैंपल लिए गए हैं। जिले में अब तक 70 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इसमें से 45 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को रेलवे कॉलोनी निवासी एक रोगी को स्वस्थ होने पर जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

अब तक कोरोना के 22 मरीज एक्टिव हैं।  सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा के अनुसार बीती रात अर्जुननगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला। शुक्रवार को वहां सर्वे एवं सैंपलिंग की कार्रवाई की गई। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. करन आर्य, डॉ. सोनालिका सारस्वत, डीपीएम नकुल शेखावत, सीओआईईसी विनोद बिश्रोई व आशीष शर्मा ने सर्वे व स्क्रीनिंग कार्य शुरू करवाया। इसके साथ ही पॉजिटिव मरीज को जिला अस्पताल भेजा गया। पार्षद अनूप बाजवा के सहयोग से 25 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें