राहत / पंजाब बाॅर्डर पर 45-45 फीट लंबे दाे टैंट लगाए, दाे कूलर, ठंडे पानी के 20 कैंपर रखवाए

Put 45-45 feet long da tents on the Punjab border, keep 20 coolers of cold water, coolers.
X
Put 45-45 feet long da tents on the Punjab border, keep 20 coolers of cold water, coolers.

  • एलएंडटी करवा रही छाया और गर्मी से बचाव की सारी व्यवस्थाएं, भास्कर ने मुद्दा उठाकर दिलाया था अधिकारियाें काे ध्यान

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 07:09 AM IST

श्रीगंगानगर. साधुवाली स्टेट बाॅर्डर पर अब गर्मी से ड्यूटी कर्मचारियाें काे थाेड़ा राहत मिलेगी। प्रशासन ने आखिरकार यहां पर नेशनल हाईवे के दाेनाें किनाराें पर 45-45 फीट लंबे दाे टैंट लगवा दिए हैं। इस बार इनकाे चाराें तरफ से कवर किया गया है। फ्रंट में ये टैंट नीचे से 7 फीट ऊंचाई तक खुले रहेंगे। इन दाेनाें टैंटाें में हनीपैड वाले दाे बड़े कूलर लगवा दिए हैं। इस काम काे शहर में सीवरेज का काम देख रही एलएंडटी कंपनी से करवाया जा रहा है। कंपनी की ओर से यहां बाॅर्डर पर एक गार्ड काे भी तैनात किया है ताकि कूलराें में समय पर पानी भरने, वाटर कूलराें में पानी की व्यवस्था और इस सारे सामान की निगरानी कर सके।

कंपनी की ओर से टैंटाें के अंदर रात काे काम करने के लिए मर्करी लाइटें लगाई गई हैं। नए टैंट डाेम जितने मजबूत ताे नहीं हैं लेकिन गर्मी से बचाव जरूर करेंगे। टैंटाें की लंबाई काफी हाेने से अब लंबी कतारें भी लगेंगी ताे सिर पर छाया और पास ही ठंडे पानी की व्यवस्था रहेगी। उल्लेखनीय है कि इस संबंध में परेशानियाें काे लेकर दैनिक भास्कर ने ही खबरें प्रकाशित कर मुद्दा उठाया था। इसके बाद एसडीएम उम्मेदसिंह रतनू के निर्देश पर यह व्यवस्थाएं की गई हैं।

पुलिस जवानों के टैंट में भी लगवाया नया कूलर ताकि रेस्ट के दाैरान राहत मिले

तापमान की अधिकता और गर्म हवाओं के कारण साधुवाली नाके पर सेवाएं दे रहे कर्मचारियाें काे लगातार काफी दिनाें से परेशानी हाे रही थी। खासकर पुलिसकर्मियाें काे धूप में ही खड़े-खड़े ड्यूटी करनी पड़ रही है। इस बात काे ध्यान में रखते हुए पुलिस लाइन से एक नया कूलर पुलिस बैरक में लगवाया गया है ताकि बीच-बीच में कुछ आराम करते समय पुलिसकर्मियाें काे गर्मी से राहत मिले।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना