पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:पीडब्ल्यूडी तहसील की ओर नाली से मिलान करने का कह रहा, दुकानदार पुलिया बना नाले से मिलान पर अड़े

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नटराज स्वीट्स से आगे बनी नाली पर विवाद, नाली नहीं होने से हो रही परेशानी

नटराज स्वीट्स से लेकर तहसील कार्यालय राेड तक बनाई जा रही नाली पर विवाद की स्थिति बन आई है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इस नाली का मिलान तहसील की तरफ नाले से करवाना चाहते हैं। वहीं, स्थानीय दुकानदार व लाेग इस नाले काे मीरा मार्ग से हाेते हुए इंदिरा वाटिका व तहसील माेड़ तक आए नाले से मिलान की बात पर अड़ गए हैं। पार्षद प्रियंक भाटी का कहना है कि स्थानीय दुकानदाराें की ओर से लंबे समय तक नाली नहीं हाेने की वजह से परेशानी भुगती है।

अब जाकर नाली बनी ताे सभी ने प्रसन्नता व्यक्त की, लेकिन विभाग की ओर से इस नाली काे तहसील राेड पर नाली से मिलान करवाने की बात कही जा रही है यह किसी भी सूरत में सही नहीं है। क्याेंकि नटराज स्वीट्स के आगे बनी नाली की चाैड़ाई और गहराई तहसील राेड के नाले से अधिक है। ऐसे में इस नाले का मिलान भी कर दिया जाए ताे लाभ किसी काे नहीं मिलेगा।

दूसरा बड़े नाले में छाेटे नाले मिलाए जाते हैं, यहां उल्टा करने का प्रयास किया जा रहा है। लाेगाें का कहना है कि उन्हाेंने विभाग के ठेकेदार द्वारा आगे करवाए जा रहे कार्य काे एक बार रुकवा दिया है। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन पवन कुमार यादव का कहना है कि पुलिया बनाना एस्टीमेट में शामिल नहीं है। विभाग की ओर से तहसील राेड पर नाली से मिलान करवाया जाएगा। लेकिन नगरपरिषद पुलिया निर्माण करती है ताे काेई एतराज नहीं है।

नप से मांगेंगे सहयाेग, पुलिया के लिए सभापति से करेंगे मांग

भाटी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी पुलिया बनाने से बचने का प्रयास कर रहे हैं। इस पर तय हुआ कि मामले से नगरपरिषद के अधिकारियाें काे अवगत कराया जाएगा। भाटी ने बताया कि कांग्रेस नेता अशाेक चांडक काे इस बारे में बताया गया है। उनसे मांग की है कि यदि यहां पुलिया निर्माण करवा दिया जाए ताे इलाके के लाेगाें की समस्या का स्थायी समाधान हाे जाएगा।

तहसील राेड की तरफ नाली मिलाई जाती है ताे हमेशा पानी सड़क पर ही खड़ा रहेगा। सबसे अधिक परेशानी बारिश के बाद उठानी पड़ेगी। यहां पहले से ही आगे नाला चाैक है। बिना बारिश ही आए दिन सड़क पर गंदा पानी आ जाता है।

इस पर चांडक ने माैका निरीक्षण करने के बाद राहत दिलवाने की बात कही है। दुकानदाराें का कहना है काफी प्रयास के बाद नाली निर्माण करवाया गया है। पहले विभाग ने यहां नाली बनाए जाने के लिए भी मना कर दिया था, लेकिन दुकानदाराें के अनुराेध के बाद यहां नाली बनी। अब सभी की मांग है कि इस नाली काे इंदिरा वाटिका की तरफ बनी नाली से मिलान किया जाए, ताकि इसका लाभ सभी काे मिल सके।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें