पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:सिंचाई बारी पर पड़ाेसियाें में झगड़ा, कस्सी व कसिए से दाे युवकाें की हत्या का प्रयास, अाराेपी दाे भाई गिरफ्तार

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव पक्की में खेत पड़ाेसियाें में आपसी रंजिश हत्या के प्रयास तक पहुंची

सिंचाई बारी पर हुई बाेलचाल बड़े झगड़े में बदल गई। एक पक्ष ने दूसरे पर कस्सी और कसिए से प्राण घातक हमला कर दिया। इस हमले में एक पक्ष के दाे भाई गंभीर घायल हाे गए। घटना पक्की गांव की राेही में हुई। घायलाें काे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलाें के पिता की रिपाेर्ट पर मुकदमा दर्ज कर हिंदुमलकाेट पुलिस ने आराेपी दाे सगे भाइयाें काे गिरफ्तार कर लिया है।

जांच अधिकारी एएसआई प्रहलाद मीणा ने बताया कि पक्की गांव के चंदसिंह पुत्र हाकमसिंह रायसिख ने रिपाेर्ट दी। इसमें बताया कि परिवादी के पुत्र मंगतसिंह व गुरविंद्रसिंह व परिवादी खुद खेत में पानी लगाने गए थे। परिवादी के पड़ाेसी जीतसिंह रायसिख के बेटाें-बूटासिंह व भगतसिंह ने पानी लगाने काे लेकर परिवादी के बेटाें से गाली गलाैज किया।

इससे झगड़ा शुरू हुआ और आराेपियाें ने परिवादी के बेटाें पर कस्सी और कसिए से प्राण घातक हमला कर दिया। गंभीर घायल बेटाें काे किसी तरह जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जांच अधिकारी एएसआई प्रहलाद मीणा ने बताया कि घटनास्थल का माैका निरीक्षण कर पीड़ित युवकाें के बयान दर्ज किए गए।

घायलाें में एक के शरीर पर 6 और दूसरे के तीन गंभीर घाव हुए हैं। इस पर आराेपियाें के खिलाफ साेची-समझी साजिश के तहत हमलाकर जान से मारने के प्रयास के आराेप की धारा काे जाेड़कर दाेनाें आराेपियाें काे गिरफ्तार किया गया है। आराेपियाें से वारदात में काम ली गई कस्सी और कसिए काे बरामद कर लिया है। इनकाे एफएसएल के लिए भिजवाया जा रहा है। गिरफ्तार दाेनाें आराेपियाें काे बुधवार दाेपहर अदालत में पेश किया गया। इनकाे न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश हुए।

पुरानी रंजिश भी चल रही है दाेनाें परिवाराें में, पूर्व में भी मारपीट के परस्पर दर्ज हैं मुकदमे

जांच अधिकारी एएसआई प्रहलाद ने बताया कि दाेनाें परिवाराें में तीन-चार वर्षाें से जमीन और सिंचाई पानी काे लेकर झगड़ा चल रहा है। इससे पहले भी दाे साल पहले दाेनाें पक्षाें में मारपीट और झगड़ा हुआ था। तब दाेनाें पक्षाें की ओर से परस्पर मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इसी पुरानी रंजिश के चलते आराेपियाें में दाेबारा झगड़ा हाे गया। घायल युवकाें का इलाज जारी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें