यात्री ध्यान दें / बिहार केे लिए आज दाेपहर 12 बजे जाएगी रेल

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:05 AM IST

श्रीगंगानगर. यूपी के बाद अब बिहार के लिए रेलगाड़ी चलाई जा रही है। रविवार दाेपहर 12 बजे श्रीगंगानगर से बिहार के पूर्णिया तक के लिए विशेष श्रमिक रेल रवाना हाेगी। इसमें 1600 यात्री बिहार के लिए जाएंगे। कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नई समय सारणी के अनुसार रेल रवानगी का समय दोपहर 12 बजे निर्धारित हुआ है।
अपने-अपने क्षेत्र के बिहार के प्रवासी नागरिकों को जो पंजीबद्ध व सूचीबद्ध है, उन्हें बसों के द्वारा निर्धारित समय के अनुरूप गंगानगर लाने की व्यवस्था करेंगे। यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच के बाद उन्हें रेलवे स्टेशन पर पूर्णिया तक का टिकट दिया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक दिनेश त्यागी ने बताया कि यात्रा के लिए ट्रेन का 20 कोच का रैक तैयार कर सेनेटाइज करवा दिया गया है।
ट्रेन में दाे एसएलआर काेच भी हाेंगे। स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग के बाद ही दिया जाएगा रेलवे स्टेशन में प्रवेश: प्रवासी श्रमिकों को रेल के जरिए बिहार भेजने की प्रक्रिया रविवार सुबह 6 बजे शुरू कर दी जाएगी। पदमपुर बाइपास स्थित एक डेरे में स्वास्थ्य की जांच के बाद इन्हें बसों से रेलवे स्टेशन पहुंचाया जाएगा। 
देर रात आए आदेश, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर व खगड़िया में रुकेगी 
जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि श्रमिक विशेष रेल 04823 के लिए रास्ते में ठहराव की मांग की गई थी। कलेक्टर व रेलवे के उच्चाधिकारियाें से निवेदन किया गया था कि बिहार जाने वाले यात्रियाें काे उनके जिलाें में रेल से छाेड़ा जाए। अन्यथा इन यात्रियाें काे पूर्णिया उतरने के बाद वापस अपने-अपने शहर जाना पड़ेगा।

इस संबंध में देर रात सफलता मिली। रेलवे ने ट्रेन को मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर व खगड़िया में ट्रेन को रोकने के आदेश दिए हैं। इसके बाद यह गाड़ी सीधे पूर्णिया जाएगी। श्रीगंगानगर स्टेशन से रवाना होने के बाद 1765 किलोमीटर का सफर तय कर मंगलवार अपरान्ह 4.45 बजे पूर्णिया स्टेशन पहुंचेगी। यात्रा में चाय, नाश्ता व भोजन दिया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना