पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीगंगानगर:रायसिंहनगर क्षेत्र के गावों में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक नहीं मिलेगी बिजली, 15 बीघा फसल जलने के बाद विद्युत निगम ने लिया फैसला

श्रीगंगानगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गेहूं की फसल में आग लगने के बाद बिजली विभाग ने यह फैसला लिया। - Dainik Bhaskar
गेहूं की फसल में आग लगने के बाद बिजली विभाग ने यह फैसला लिया।

जिले के रायसिंहनगर क्षेत्र के गांव बुड्ढा जोहड़ के पास मंगलवार को करीब 15 बीघा इलाके में गेहूं की फसल जलने के बाद विद्युत निगम प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। हालांकि, इस बारे में ग्रामीणों ने प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात नहीं की लेकिन जोधपुर विद्युत वितरण निगम प्रशासन जरूर अलर्ट हुआ है। निगम प्रशासन ने फसल कटाई के मद्देनजर सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद रखने का निर्णय किया है। यह व्यवस्था करीब एक पखवाड़े तक रहेगी।

कटाई के दौरान हो रही है आग लगने की घटनाएं
इलाके में इन दिनों गेहूं की फसल पकी हुई है। किसान कटाई में कंबाइन का उपयोग कर रहे हैं। कटाई के दौरान कई बार खेतों से गुजर रही विद्युत लाइनों से स्पार्किंग के कारण आग लगने की घटनाएं हो चुकी है।

मंगलवार को हुई थी आगजनी
गुरुद्वारा बुड्ढा जोहड़ के नजदीक मंगलवार को विद्युत लाइन से हुई स्पार्किंग के कारण लगी आग से 15 बीघा में गेहूं की फसल जल गई। वहीं बरूवाला में भी स्पार्किंग से आग भड़क उठी थी। इस पर किसानों ने समय रहते काबू पा लिया। आगजनी की घटनाओं के मद्देनजर विद्युत निगम ने फसल कटाई के चलते ग्रामीण क्षेत्र के फीडरों से विद्युत सप्लाई सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक बंद करने का निर्णय किया है।

गर्मी में होगी परेशानी
सुबह दस बजे से पांच बजे तक बिजली बंद रहने से गर्मी के चलते ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लेकिन वर्तमान समय में फसल का महत्व समझते हुए यह निर्णय किया गया। विद्युत निगम के सहायक अभियंता वीके वर्मा ने बताया कि विद्युत पार्किंग से आग लगने जैसी घटनाओं को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें