पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे:ट्रेनों में यात्रा के लिए 1 जुलाई से रिजर्वेशन शुरू

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर रेलवे ने स्टेशन पर शुक्रवार काे रिजर्वेशन काउंटर शुरू किया है। ट्रेनाें में एक जुलाई से यात्रा करने काे आमजन विभिन्न स्टेशनाें के लिए इस काउंटर पर रिजर्वेशन करवा सकते हैं। रिजर्वेशन काउंटर का समय सुबह 8 से दाेपहर तीन बजे तक निर्धारित किया गया है। जिन यात्रियाें ने पूर्व में यात्रा के लिए रिजर्वेशन करवाया था तथा ट्रेनें रद्द हाेने से यात्रा नहीं कर पाए। उन्हें भी 25 मई के बाद रिफंड देना शुरू कर दिया जाएगा। रेलवे के सीएमआई विजय कुमार ने बताया कि रिजर्वेशन के लिए एक काउंटर खाेला गया है। तीस जून तक काेई भी ट्रेन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में रिजर्वेशन भी नहीं किया जा रहा है। एक जुलाई से जाे लाेग ट्रेनाें से यात्रा करना चाहते हैं वे रिजर्वेशन करवा सकते हैं। उन्हाेंने बताया कि हालांकि पहले दिन एक भी रिजर्वेशन नहीं हुआ है। सिस्टम काे भी अपडेट किया जा रहा है। 25 मई के बाद जिनके टिकट कैंसिल हुए हैं उन्हें रिफंड देना शुरू कर दिया जाएगा। रिजर्वेशन काउंटर पर आने वाले लाेगाें काे निश्चित दूरी बनाकर कतार में खड़े रहने के लिए फर्श पर गाेल घेरे भी बनाए गए हैं।

ताकि अनावश्यक भीड़ नहीं हाे तथा फिजिकल डिस्टेंस भी बनी रहे। दूसरी तरफ रिजर्वेशन काउंटर शुरू हाेने की सूचना मिलने के बाद कई लाेग दिल्ली व अन्य स्टेशनाें की यात्रा के लिए रिजर्वेशन करवाने पहुंचे लेकिन यहां पहुंचने के बाद उन्हें जानकारी मिली कि 30 जून तक ट्रेन नहीं है। इससे आगे की तारीख में ही रिजर्वेशन हाे सकता है ताे ऐसे में वे बिना रिजर्वेशन करवाए ही लाैट गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें