पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:सहयोग मार्ग पर सड़क निर्माण शुरू, 87 लाख खर्च होंगे

श्रीगंगानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवरात्र के पहले दिन शहर में सहयोग मार्ग पर लंबे समय से रुका हुआ सड़क निर्माण का काम फिर से शुरू हाे गया। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से पहले ही लोगों ने काफी परेशानियां झेली हैं। ऐसे में पूरा प्रयास है कि दिवाली से पहले पेंडिंग काम पूरे कर लिए जाएं। इसका सीधा लाभ शहरवासियों को मिलेगा। मास्टर प्लान के हिसाब से बनाए जाने वाले सहयोग मार्ग (बसंती चौक से राधा स्वामी डेरे तक) पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने कारपेट का काम शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता सुरेन्द्र स्वामी ने बताया कि शनिवार को जैसे ही विभाग की ओर से द्वारा यहां सड़क बनाने का काम शुरू किया ताे स्थानीय लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की। प्रमुख त्याेहार दिवाली करीब है। ऐसे में सड़क निर्माण होता है तो क्षेत्र के ही लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

सहयोग मार्ग चौड़ीकरण के लिए एक किसान द्वारा एक करोड़ रुपए कीमत की भूमि दान दी गई थी। मास्टर प्लान के हिसाब से जस्सासिंह मार्ग के बाद सहयोग मार्ग शहर की दूसरी सड़क है, जो अपने मूर्त रूप में आ रही है। इस मार्ग पर 87 लाख रुपए खर्च कर सार्वजनिक निर्माण विभाग कारपेट रोड बना रहा है। इस मार्ग के बनने से इलाके के करीब पचास हजार लोगों को यातायात में राहत मिलेगी।

वहीं, यह मार्ग शहर को ग्रामीण इलाकों से जोड़ने का काम भी करेगा। प्रथम चरण में कारपेट सड़क 5.5 मीटर बनाने के बाद द्वितीय चरण में सहयोग मार्ग के बीच में आने वाली बिजली लाइन को शिफ्ट करवाया जाएगा और टूटे हुए अतिक्रमण वाली जगह नई नाली का निर्माण करवाया जाएगा। तीसरे चरण में सड़क और नाली के बीच बची हुई जगह पर इंटर लाॅकिंग टाइल्स लगवाने का प्रयास किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें