पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर के वार्डाें में जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हाेंगे:6.66 कराेड़ रुपए से सड़क नाली, पुलिया के होंगे काम

श्रीगंगानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपरिषद ने पहले चरण में 30 वार्डाें के लिए टेंडर लगाए हैं। साेमवार काे परिषद की ओर से उक्त निविदाएं खाेली गईं। सभापति करूणा चांडक व आयुक्त सचिन यादव ने शहर के 65 वार्डाें के लिए दाे हिस्साें में इस बार टेंडर लगाए हैं। पहले में वार्ड 1 से 30 के लिए टेंडर लगाए गए हैं, इन वार्डाें पर कुल 6 कराेड़ 66 लाख रुपए खर्च हाेंगे।

किस वार्ड में कितने रुपए हाेंगे खर्च
किस वार्ड में कितने रुपए हाेंगे खर्च

जबकि दूसरे चरण में वार्ड 31 से 65 के लिए टेंडर लगाए गए हैं। यह टेंडर 9 अप्रैल काे खाेले जाएंगे। इन वार्डाें में 7 कराेड 26 लाख रुपए विभिन्न कार्याें पर खर्च हाेंगे। नगरपरिषद अधिकारियाें का कहना है कि वार्डाें में आवश्यकता के अनुसार टेंडर लगाए गए हैं। क्षतिग्रस्त सड़कें, नाली, पुलिया, पार्क आदि के काम हाे सकेंगे। सभापति करूणा चांडक का कहना है कि टेंडर खाेलने के कुछ ही दिनाें में वर्क ऑर्डर जारी कर दिए जाएंगे, ताकि जल्द से जल्द काम शुरू हाे, वार्डाें में काम हाेंगे ताे इसका लाभ भी शहरवासियाें काे ही मिलेगा।

सवा साल में दाे बार टेंडर लगाए, शिकायतें हुईं, निरस्त करना पड़ा
सभापति करूणा चांडक के सवा साल के कार्यकाल के दरमियान शहर के 65 वार्डाें में 20-20 लाख के यह टेंडर दाे बार लगाए गए, लेकिन दाेनाें ही बार शिकायताें के कारण निरस्त किए गए। एक बार पार्षदाें ने डीएलबी में शिकायत कर काम काे आगे नहीं बढ़ने दिया, दूसरी पर परिषद काेष में कम राशि का मुद्दा बना टेंडर काे निरस्त करवा दिया। नगरपरिषद में नेता प्रतिपक्ष बबीता गाैड़ का कहना है कि अभी केवल टेंडर ही लगे हैं, सभी वार्डाें के लिए समान वर्क आर्डर जारी हाेंगे तभी इन टेंडराें का लाभ मिल सकेगा। दूसरी तरफ कुछ पार्षदाें ने साेशल मीडिया पर नगरपरिषद के टेंडराें का स्वागत किया है। वहीं, कांग्रेस नेता अशाेक चांडक का कहना है कि 4 बार टेंडराें में व्यवधान किया गया। यह हैरानी की बात है, नगर पालिकाओं में काम नहीं हाेने या नहीं कराए जाने की शिकायतें मिलना आम बात है, श्रीगंगागर नगरपरिषद में टेंडराें का विराेध कर विकास कार्य राेके गए।

47 लाख से तीन कार्याें की निविदा और लगाई
नगरपरिषद ने वार्ड 6,7,8 व 12 में रूहानी ब्यूटी पार्लर से केदार चाैक तक सीसी राेड निर्माण के लिए 25 लाख, वार्ड 5, 6 में प्रभु चाैक से देवीलाल की चक्की तक सीसी राेड निर्माण कार्य के लिए 12 लाख व चांदी के माेड़ से ईदगाह तक सीसी राेड निर्माण कार्य व अन्य स्थानाें पर निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रुपए की निविदा भी जारी की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें