पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूरतगढ़ की घटना:रंगमहल टाेल प्लाजा पर सादुलशहर विधायक के सुरक्षाकर्मी और चालक से मारपीट, टाेलकर्मी व सुरक्षा गार्ड ने करवाए परस्पर मुकदमे

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक के फाेन पर सीआई माैके पर पहुंचे, पुलिस ने 5 टाेलकर्मी गिरफ्तार किए, जांच सीआईडी सीबी काे

भास्कर संवाददाता| सूरतगढ़ सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ के साथ बदसलूकी, सुरक्षाकर्मी व चालक के साथ मारपीट की गई। घटना गुरुवार सुबह सूरतगढ़ से हनुमानगढ़ राेड पर रंगमहल टाेल प्लाजा पर हुई। विधायक जांगिड़ सूरतगढ़ में निकाय चुनाव संबंधी बैठक में भाग लेने जा रहे थे। इस संबंध में विधायक के सुरक्षाकर्मी की अाेर से सूरतगढ़ सिटी थाना में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। उधर, टाेल प्लाजा के कर्मचारी ने भी विधायक, उनके सुरक्षाकर्मी तथा चालक पर मुकदमा दर्ज करवाया है। इससे पहले घटना के दाैरान विधायक जांगिड़ की सूचना पर सिटी थाना प्रभारी रामकुमार लेघा माैके पर पहुंचे। पुलिस ने माैके से पांच टाेलकर्मियाें काे हिरासत में ले लिया। दाेनाें अाैर से दिए गए परिवाद पर परस्पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। प्रकरण की जांच सीअाईडी सीबी जयपुर करेगी। सिटी पुलिस के अनुसार टोल नाके पर हुई मारपीट को लेकर विधायक के सुरक्षागार्ड लाखनसिंह गुर्जर पुत्र बाबूलाल हाल सादुलशहर ने परिवाद दिया है। इसमें बताया है कि गुरुवार सुबह करीब 11 बजे सादुलशहर से सूरतगढ़ बैठक में भाग लेने के लिए आ रहे थे। सूरतगढ़-हनुमानगढ़ टोल नाके पर टोल कर्मी ने गाड़ी के आगे बेरीकेट लगाकर विधायक जांगिड़ की गाड़ी को रोक दिया। चालक पटेल व निजी सहायक दिनेश गोयल ने गाड़ी रुकवाने का कारण पूछा तो टोलकर्मी अभद्रता करने लगे। 8-10 टोलकर्मियों ने एकराय होकर अभद्रता व मारपीट की। बीच-बचाव करने आए विधायक के साथ भी अभद्रता की गई।

घटना की सीसीटीवी फुटेज वायरल, विधायक दिख रहे बीच बचाव व फोन करते हुए

टोलनाके पर लगे सीसीटीवी कैमराें में उक्त घटना कैद हाे गई। शाम तक इस घटना के फुटेज भी साेशल मीडिया पर वायरल हाे गए। करीब 6 मिनट के इस फुटेज में दिखाई दे रहा है कि विधायक की गाड़ी एक अन्य गाड़ी के पीछे आ रही है। टोलकर्मी ने गाड़ी के आगे अचानक बेरीेकेट लगा दिया। इससे विधायक की गाड़ी हादसा हाेते हाेते बची। चालक ने गाड़ी की ओर इशारा करते हुए बताया कि अंदर सादुलशहर विधायक बैठे हैं। कुछ समय चालक और टाेलकर्मी के बीच बहस हुई। इस दौरान विधायक की गाड़ी से उतरे सुरक्षाकर्मी व टोलकर्मी के बीच मारपीट शुरू हाे गई। इस पर मामला बढ़ गया। टोलकर्मी, सुरक्षाकर्मी व चालक के बीच हाथापाई व थप्पड़-मुक्की हाेती रही। झगड़ा देखकर टाेल प्लाजा के करीब 20-25 युवक माैके पर पहुंचे और झगड़े में कूद पड़े। विधायक जांगिड़ गाड़ी से नीचे उतर कर बीच-बचाव करते व लगातार फाेन पर बात कर पुलिस मदद मांगते दिखाई दे रहे हैं।
20-25 युवक माैके पर पहुंचे और झगड़े में कूद पड़े

टाेल प्लाजा कर्मी ने विधायक पर लगाए जातिसूचक शब्द कहने और झगड़े काे उकसाने के आराेप: इधर दूसरी ओर टोल प्लाजाकर्मी ओमप्रकाश मेघवाल निवासी रामपुरा मटोरिया (रावतसर) ने दर्ज करवाई एफआईआर में बताया कि वह रंगमहल टोल नाके पर कर्मचारी है। गुरुवार सुबह ड्यूटी पर था। इस दौरान तेजगति से एक स्कॉर्पियों गाड़ी टोल नाके से बिना पर्ची कटवाए निकल गई। इस पर टोलकर्मी गणेश सिंह पुत्र स्वरुप सिंह ने गाड़ी के आगे बेरीेकेट लगा दिया। जिस पर चालक ने कहा कि तेरी हिम्मत कैसे हुई गाड़ी रोकने की।

गाड़ी से दाे व्यक्ति नीचे उतरे। इनमें से एक ने पिस्टल कमर पर टांग रखी थी। उक्त लोग गणेश व मेरे साथ मारपीट करने लगे व जाति-सूचक शब्द बाेलने लगे। विधायक जांगिड़ ने गाड़ी से उतरकर कहा कि इतना मारों की कभी किसी की गाड़ी रोकने की हिम्मत न करे। पुलिस ने दोनों ओर से परस्पर मुकदमा दर्ज किया है। डीएसपी विद्याप्रकाश ने बताया कि प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान के लिए पत्रावलियां सीआईडी (सीबी) जयपुर भिजवाई जाएंगी। घटना में शामिल 5 टोलकर्मियों को शांतिभंग के आराेप में गिरफ्तार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser