पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना को लेकर आंकड़ों का झूठ:सरकारी अस्पताल में 7 कोरोना संक्रमित, 6 रेपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव, फिर भी सरकारी रिपोर्ट में 4 ही एक्टिव केस

श्रीगंगानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल।

कोरोना को लेकर सरकारी आंकड़ों में झूठ का कैसा खेल खेला जा रहा है। इसकी बानगी तब सामने आई जब जिला अस्पताल में 7 कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव रोगी होने के बावजूद सरकारी रिपोर्ट में 4 ही एक्टिव केस दिखाए गए। सरकारी लीपापोती तब और ज्यादा स्पष्ट हो गई जब रिपोर्ट में सोमवार को दो नए कोरोना रोगी होना बताया गया जबकि सोमवार शाम तक तो एक भी रोगी की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई ही नहीं थी। ऐसे में दो नए कोरोना पॉजिटिव कहां से आए यह समझ से बाहर है। जब इस बारे में अधिकारियों से सवाल किया गया तो उनके पास भी इसका कोई संतोषजनक उत्तर नहीं था।

ये है स्थिति
जिला मुख्यालय पर सरकारी अस्पताल में 4 सितम्बर को 6 बीएसएफ जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके दो दिन बाद 6 सितंबर को 6 नए रोगी कोरोना रेपिड एंटिजन टेस्ट में पॉजिटव पाए गए तथा 1 कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव रोगी पहले से ही अस्पताल में था। यानि 6 सितंबर तक अस्पताल में 7 कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव रोगी थे और 6 ऐसे रोगी थे, जो रेपिड एंटीजन टेस्ट में तो पॉजिटव थे, लेकिन अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट आनी बाकी थी।

झूठ बोलते आंकड़े
अब आंकड़ों पर नजर डाले तो सोमवार शाम जारी कोरोना बुलेटिन में जिले में 4 एक्टिव केस बताए गए हैं। सवाल यह उठता है कि जिले में 4 ही कोरोना एक्टिव केस हैं तो सरकारी अस्पताल में भर्ती 7 कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव रोगी कहां से आए। सोमवार शाम जारी सरकारी कोरोना बुलेटिन में एक और झूठ यह भी है कि सोमवार को दो नए कोरोना रोगी बताए गए जबकि सोमवार को सरकारी अस्पताल में मिले 6 रोगियों में से अब तक किसी नए कोरोना रोगी के कन्फर्म पॉजिटिव होने की बात मानी ही नहीं है। सरकारी अस्पताल प्रबंधन के अनुसार जो 6 नए कोरोना रोगी रविवार रात आए हैं उनकी आरटीपीसीआर रिपेार्ट आना अभी बाकी है। यानी उनमें से एक भी नया कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव शाम तक आया ही नहीं तो 6 सितम्बर शाम के बुलेटिन में दो नए कोरोना रोगी कहां से आए।

ये बोले अधिकारी
सरकारी अस्पताल के पीएमओ डॉ. बलदेवसिंह ने बताया कि उनके यहां अभी 7 कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव और 6 ऐसे रोगी हैं जिनकी रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है। यानी कुल 13 कोरोना पॉजिटिव रोगी हैं, इनमें से 7 कन्फर्म पॉजिटिव और 6 की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं सीएमएचओ डॉ.जीएल मेहरड़ा का कहना है कि रिपोर्ट में एक दो दिन पहले के आंकड़े होंगे। जब उन्हें यह बताया गया कि रिपोर्ट पर 6 सितंबर की तारीख अंकित है तो उनका कहना था कि इस बारे में उच्च अधिकारियों से बात करेंगे।

खबरें और भी हैं...