पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीगंगानगर में आज ट्रैक्टर परेड:शाहजहांपुर बॉर्डर; 100 से अधिक महिलाएं कर रही हैं ट्रैक्टर चलाने का अभ्यास, ताकि 26 को दिल्ली में कर सकें गणतंत्र ट्रैक्टर परेड

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए हमारी महिला शक्ति भी जुटी

शाहजहांपुर बाॅर्डर पर किसान आंदाेलन के पड़ाव में शामिल महिलाएं भी ट्रैक्टर लेकर दिल्ली कूच की तैयारी में लगी हैं। इसके लिए प्रदेश के श्रीगंगानगर, सीकर व झुंझुनूं जिले की महिलाएं शामिल हैं जाे शाहजहांपुर बाॅर्डर पर नियमित रूप से हाईवे पर ट्रैक्टर चलाने का अभ्यास कर रही है।

किसान ही यहां महिलाओं काे ट्रैक्टर चलाने का अभ्यास करवा रहे हैं। ताकि महिलाएं ट्रैक्टर लेकर यहां से दिल्ली के लिए रवाना हाेने वाले किसानाें के साथ रवाना हाें।

26 जनवरी को दिल्ली पहुंचेंगे। अगर सरकार नहीं मानेगी तो ट्रैक्टर-ट्राली लेकर परेड करेंगे, जिसके लिए हम ट्रेनिंग ले रहे हैं। हम बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे।
अन्नू दुग्गल, घड़साना की बेटी

महिलाओं के बने हुए हैं ड्राइविंग लाइसेंस
शाहजहांपुर बाॅर्डर पर पड़ाव के पास खाली हाईवे पर साै से अधिक महिलाएं पांच से सात किलाेमीटर के दायरे में घंटाें ट्रैक्टर चलाने का अभ्यास कर रही हैं। सीकर जिले की तारा धायल, सराेज भींचर, ईशा शर्मा, मिनाक्षी, रामचंदरी, साेहनी देवी आदि ट्रैक्टर चलाना सीख चुकी हैं तथा अब अन्य महिलाओं काे ट्रैक्टर चलाने का प्रशिक्षण दे रही हैं।

अखिल भारतीय किसान सभा श्रीगंगानगर के जिलाध्यक्ष कालू थाेरी, राकेश बिश्नाेई, सीकर के महावीर सिंह, रणधीर भींचर, संजय माधव अादि किसान भी महिलाओं काे ट्रैक्टर चलाना सिखा रहे हैं। उन्हाेंने बताया कि दिल्ली कूच करते वक्त अब महिलाएं भी ट्रैक्टर लेकर शामिल हाेंगी। ट्रैक्टर चलाने वाली महिलाओं के जत्थे काे और बढ़ाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें