होटल में लगी आग, टॉप फ्लोर पर रखा फर्नीचर जला:शॉर्ट सर्किट बना कारण, फायरब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

श्रीगंगानगर19 दिन पहले
श्रीगंगानगर के होटल मूनलाइट में लगी आग।

शहर के गोल बाजार स्थित होटल मूनलाइट में शुक्रवार देर रात आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलने के साथ ही होटल के आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। गनीमत यह रही कि हादसे के समय होटल में कोई कस्टमर नहीं था। आग होटल के टॉप फ्लोर पर बने कमरे से शुरू हुई। यहां होटल के रेनोवेशन के लिए फर्नीचर, गद्दे और अन्य सामान रखा गया था। कुछ ही देर में इस सामान ने आग पकड़ ली गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

होटल मालिक ने दी फायर ब्रिगेड को सूचना
घटना के समय होटल के ऊपर के फ्लोर पर कुछ कर्मचारी भी थे। कमरे से धुआं निकलते देख ये लोग दौड़कर नीचे आए तथा मौजूद स्टाफ मेंबर्स को जानकारी दी। होटल मालिक प्रदीप चौधरी ने रात करीब 9:22 बजे फायर ब्रिगेड को सूचित किया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बताया कि होटल से सूचना मिलते ही तीन गाड़ियां घटना स्थल की तरफ रवाना कर दी गई गईं। तब तक ऊपर के फ्लोर पर आग की लपटें उठने लगीं। मौके पर आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी किसी तरह से प्रयास कर ऊपर के फ्लोर पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग से बड़ी संख्या में होटल के ऊपर के कमरे में रखा फर्नीचर और गद्दे जलकर राख हो गए।

रेनोवेशन के लिए मंगवाए थे गद्दे-फर्नीचर
होटल में इन दिनों रेनोवेशन का काम चल रहा है। ऐसे में होटल मैनेजमेंट ने कमरों के लिए नया फर्नीचर और गद्दे आदि मंगवाए थे। इसे ऊपर के फ्लोर पर रखवाया गया था। आग लगने से यह फर्नीचर जलकर राख हो गया।