घर वापसी / श्रीगंगानगर से बिहार के लिए कल रात 8 बजे रवाना हाेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

श्रीगंगानगर. लाॅकडाउन के दाैरान क्षेत्र में फंसे बिहारी प्रवासियाें काे जिला प्रशासन की अाेर से श्रमिक स्पेशनल ट्रेन के माध्यम से घर भेजा जाएगा। इसके लिए 24 मई काे रात्रि अाठ बजे श्रीगंगानगर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के पूर्णिया स्टेशन के लिए रवाना की जाएगी। 1550 बिहारी प्रवासियाें की घर वापसी हाे सकेगी।

कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि इस क्षेत्र में रह रहे बिहार के प्रवासियों ने ऑनलाइन पंजीयन के अलावा संबंधित एसडीएम को भी अपने नाम सूचीबद्ध करवा रखे हैं, उन्हे घर भेजने की व्यवस्था की जाएगी। उन्हाेंने बताया कि काेई भी प्रवासी सीधा रेलवे स्टेशन या जिला मुख्यालय पर नहीं आएगा। संबंधित एसडीएम ही बसों द्वारा इन नागरिकों को गंगानगर रेलवे स्टेशन लाएंगे। अगर कोई नागरिक सीधा गंगानगर पहुंच गया तो उसे अंत में प्रतीक्षा में रखा जाएगा, इससे अच्छा है कि संबंधित एसडीएम की सूची में शामिल होकर आए।

बिहार के लिए हनुमानगढ़, सीकर सहित अन्य जिलों से भी विशेष रेल जा रही है। कोई भी प्रवासी जल्दबाजी न करे, हड़बड़ाहट न करे। इसके बाद भी रेलगाड़ियां उत्तर प्रदेश, बिहार व मध्य प्रदेश के लिए जाती रहेंगी। स्टेशन अधीक्षक डीके त्यागी ने बताया कि जिला प्रशासन ने उपरे  के महाप्रबंधक से श्रीगंगानगर से बिहार के लिए विशेष ट्रेन संचालित करने के लिए व्यवस्था करने की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना