पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दे माई लाेहड़ी जीवे तेरी जाेड़ी:लाेकगीत गाकर घरोंं से मांगी लाेहड़ी, रात काे घर के बाहर अग्नि जलाकर ढोल की थाप पर डाले भंगड़े

श्रीगंगानगर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना थमा तो शहर में मनी खुशियों की लोहड़ी

शहरभर में लोहड़ी का पर्व बुधवार को मनाया गया। सुबह युवाओं ने दे माई लाेहड़ी तेरी जीवे जाेड़ी... लाेकगीत गाकर घराें से लाेहड़ी मांगी। इस कड़ी में रात काे शहरभर में अलग-अलग जगह पर युवक-युवतियाें ने ढाेल की थाप पर भंगड़ा डाला। शहर में कोरोना रोगियों की संख्या थमने के बाद लोहड़ी पर्व को खुशियों के साथ मनाया गया। सुबह मूंगफली, रेवड़ी, गजक व पाॅप-काॅर्न की खूब बिक्री हुई। काेराेना के चलते रात को घर के आंगन में अग्नि प्रज्वलित की।

अग्नि परिक्रमा की। विशेषकर जिन घराें में शादी हुई या फिर बेटी-बेटे के जन्म हुआ है, वहां नाचते गाते हुए यह पर्व विशेष उल्लास के साथ मनाया गया। अग्नि में तिल, गजक, गुड़, मूंगफली, मक्का की खीली, रेवड़ी आदि डाल कर परिवार की सुख समृद्धि एवं बच्चों की दीर्घ आयु की कामना की।

श्रीगुरुनानक दरबार में मकर संक्रांति व चालीस मुक्तों की शहादत को समर्पित कीर्तन दीवान आज: जी ब्लाॅक स्थित गुरुद्वारा श्री गुरुनानक दरबार में गुरुवार को मकर संक्रांति व माघ महीने में श्री मुक्तसर साहिब में शहीद हुए चालीस सिंघों की शहादत को समर्पित कीर्तन दीवान सजाया जाएगा। गुरुद्वारा प्रधान गुरबचन सिंह वासन ने बताया कि इस मौके पर सुबह 7 से 10 बजे तक हुजूरी रागी जत्थे व कथावाचक भाई संतोख सिंह चालीस मुक्तों की शहादत पर कथा-कीर्तन कर संगत को निहाल करेंगे।

हजारों बेटियों को करोड़ों रुपए के शिक्षा पैकेज प्रदान किए जाएंगे
कोरोना के कहर के चलते प्रभावित हुए जनजीवन के बीच बेटियों काे शिक्षा पैकेज देने के लिए बुधवार काे बैठक हुई। यहां एक रिसाेर्ट में लोहड़ी धीयां दी, कन्या लोहड़ी महोत्सव-2021 की आयोजन समिति की बैठक में निर्णय लिया कि श्रीगंगानगर चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं धन-धन बाबा दीपसिंह सहयोग सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में इस वर्ष भी यह आयोजन होगा।

हजारों बेटियों को करोड़ों रुपए के शिक्षा पैकेज प्रदान किए जाएंगे। अनुप्रीत कौर टिम्मा ने लोहड़ी प्रज्वलित कर बैठक का आगाज किया। समिति के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी विजय जिंदल, समिति के सचिव तेजेंद्रपाल सिंह टिम्मा, दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मवीर डूडेजा मोहित, होलसेल भंडार के चेयरमैन शिवदयाल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser