पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:नवंबर में है बहन की शादी; रुपयों की थी जरूरत, एजेंट ने भांजे संग रची थी लूट की कहानी, गिरफ्तार

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

15 से 17 जैड के बीच 22 अक्टूबर की रात काे हुई 50 हजार रुपए की लूट की वारदात का मटीली राठान पुलिस ने खुलासा कर दिया है। परिवादी ने अपने मालिक के रुपए हड़पने के इरादे से खुद से हुई लूट की कहानी अपने भांजे के साथ मिलकर गढ़ी। परिवादी काे गिरफ्तार कर लिया है। फरार दूसरे आराेपी काे पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

मटीली राठान एसएचओ राकेश स्वामी ने बताया कि जिला मुख्यालय की रामदेव काॅलाेनी में 7 नंबर गली निवासी आनंद टाक पुत्र सुधीर टाक काे गिरफ्तार किया गया है। आराेपी ने 22 अक्टूबर की रात काे करीब 7:30 बजे 17 से 15 जैड के बीच स्टेट हाईवे पर सूचना दी कि उसके साथ बाइक सवार तीन अज्ञात युवकाें ने लूट की है। इस पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उससे घटना की जानकारी ली। आराेपी ने परिवाद में बताया कि वह राथस्थान एजेंसी में कर्मचारी है और मार्केटिंग का काम करता है।

वह श्रीकरणपुर,केसरीसिंहपुर और अरायण से वापस श्रीगंगानगर जा रहा था। पीछे से बाइक पर तीन युवक आए और उसकी बाइक में टक्कर मारकर गिरा दिया। आराेपियाें ने मेरे पास से बैग छीनने का प्रयास किया। इसमें वसूली के 50 हजार रुपए थे। मैंने मना किया ताे आराेपियाें ने ईंट मारकर सिर फाेड़ देने की धमकी दी। इस पर परिवादी ने बैग लुटेराें के हवाले कर दिया।

आराेपी पर शक के तीन बड़े कारण, इनकाे खंगाला ताे आराेपी फंसता चला गया

1.जिस जगह घटना बताई है वहां के दाेनाें तरफ के सीसी कैमराें के फुटेज देखे गए। इनमें घटना के समय आराेपी के पीछे से बाइक सवार तीन लाेगाें के जाने की फुटेज नहीं मिले। इस पर आराेपी पर झूठी सूचना देने का शक हुआ।

2.आराेपी ने पुलिस काे बताया कि बाइक सवार तीन लाेग पीछे से आए और उसकी बाइक काे लात मारकर गिरा दिया। अगर घटना सही हाेती ताे स्पीड में बाइक गिरने से परिवादी के गहरी चाेटें लगती जाे कि नहीं लगी हुई थीं। इस पर शक हुआ।

3.आराेपी घटना के दिन शाम से लेकर वारदात हाेने तक अपने भांजे मंथन से फाेन पर बात करता रहा। काॅल लाेकेशन ली ताे घटना के समय दाेनाें की एक ही जगह एक ही टावर पर लाेकेशन मिली। पूछताछ की ताे भेद खुल गया।

फरार भांजे के पास हैं साजिश के तहत गायब किए ‌50 हजार, गिरफ्तार कर हाेगी रिकवरी

मुकदमा दर्ज करने के बाद पूरे मामले की गहनता से छानबीन की ताे परिवादी खुद ही इस घटना का साजिशकर्ता निकला। उसने अपने भांजे पांच ई छाेटी की गली नंबर चार निवासी मंथन शर्मा पुत्र दिनेश शर्मा के साथ मिलकर अपने मालिक के पैसे हड़पने के लिए साजिश रची थी। आराेपी मंथन फरार चल रहा है।

एसएचओ राकेश स्वामी ने बताया कि आराेपी पर शक गहराने के बाद उसे गहनता से पूछताछ की ताे उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। आराेपी की 10 हजार रुपए मासिक तनख्वाह है। उसकी बहन की नवंबर के आखिरी सप्ताह में शादी तय हाे चुकी है। इसलिए उसे रुपयाें की सख्त जरूरत थी। उसके पास अपनी सेलरी से बचत इतनी नहीं हाेती थी कि वह अपनी बहन की शादी का खर्च चला सके। इसलिए उसने अपने भांजे मंथन शर्मा के साथ मिलकर यह साजिश रची थी।

इस वारदात का खुलासा करने काे एसपी राजन दुष्यंत ने सीओ ग्रामीण ओमप्रकाश बिश्नाेई के निर्देशन में एसएचओ राकेश स्वामी, रीडर नेतराम, कांस्टेबल पवनकुमार, भीमसैन, महेश कुमार की टीम गठित की। टीम ने तीन दिन के अथक प्रयासाें से साक्ष्य जुटाकर आराेपियाें की पहचान कर ली। आराेपी का भांजा मंथन शर्मा लूट के 50 हजार रुपए लेकर गायब है। उसे गिरफ्तार करने काे प्रयास जारी हैं। उसके पकड़े जाने के बाद रुपए बरामदगी के प्रयास हाेंगे। मुख्य आराेपी काे साेमवार काे अदालत में पेश किया जाएगा।

अनूपगढ़: घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप, तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज

गांव चार एमएलडी-बी में एक ही परिवार के लोगों ने एक घर में घुसकर धारदार हथियार से हमला कर एक महिला सहित तीन जनों को घायल कर दिया। पुलिस ने पुलिस ने पिता-पुत्र सहित तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, हमले में घायल महिला को प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रैफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार चक चार एमएलडी-बी निवासी कौर सिंह मजहबी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि गांव का बलविंद्र सिंह, उसके पुत्र लाला सिंह व सोनूसिंह ट्रैक्टर पर सवार होकर उसके घर आए। घर पर उसके वृद्ध माता-पिता बैठे हुए थे। आरोप है कि बलविंद्र सिंह ने गंडासी से उसकी माता के नाक पर चोट मारी। इसके पश्चात आरोपियों ने परिवादी तथा भाई लखासिंह पर हमला कर दिया। आराेपी माैके से फरार हाे गए। इस दाैरान प्राथमिक उपचार के बाद उसकी मां प्रकाश कौर को बीकानेर रेफर किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें