BSF के 6 जवान पॉजिटिव:रैपिड  एंटीजन  टैस्ट में आए कोरोना पॉजिटिव, सभी को संदिग्ध मान किया आइसोलेट, त्रिपुरा से आई थी  बटालियन, अब होगा RTPCR टेस्ट

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर  में कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल।

पिछले कुछ समय से कारोना रोगियों से निजात पाए श्रीगंगानगर जिले पर एक बार फिर कोरोना क खतरा मंडराने लगा है। शुक्रवार शाम रायसिंहनगर से श्रीगंगानगर के सरकार अस्पताल में छह ऐसे कोरोना पॉजिटिव लाए गए जो हाल ही में त्रिपुरा से श्रीगंगानगर आए हैं। ये सभी रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव मिले थे। इसके के बाद बीएसएफ ने इन्हें तत्काल रायसिंहनगर भिजवाया और वहां से इन्हें श्रीगंगानगर शिफ्ट कर दिया गया।

31 को आई थी बटालियन
31 अगस्त को त्रिपुरा की बीएसएफ बटालियन को एक विशेष ट्रेन के जरिए श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर लाया गया था। इस बटालियन में करीब चार सौ से साढ़े चार सौ जवान थे। वहीं श्रीगंगानगर की बटालियन को त्रिपुरा शिफ्ट किया गया था। रायसिंहनगर पहुंचने के बाद इन बीएसएफ जवानों के रैपिड एंटीजन टैस्ट किए गए। इनमें छह जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस पर इन्हें तत्काल आइसोलेट कर दिया गया। इनके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए गए। वहीं इन लोगों को जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। यहां कोविड डेडिकेटेड सरकारी अस्पताल में इनका इलाज शुरू किया गया है।

अभी माना कोरोना सस्पेक्टेड
इन छह रोगियों को हालांकि अभी कोरोना संदिग्ध मानकर इलाज शुरू किया गया है। पीएमओ डॉ.बलदेव सिंह ने बताया कि इन रोगियों के रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव मिलने के बाद अब सभी स्तर पर सतर्कता तो बरती जा रही है लेकिन अभी इन्हें कोरोना सस्पेक्टेड की कैटेगरी में रखा गया है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट के लिए इनके सैंपल लिए गए हैं। इस रिपोर्ट में पॉजिटिव मिलने पर इन्हें कन्फर्म पॉजिटिव माना जाएगा। अभी इनका इलाज शुरू कर दिया गया है। इनके संपर्क में आए लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है।

लोगों को किया अलर्ट
रायसिंहनगर के बीसीएमओ डॉ.मोहनलाल सोलंकी ने बताया कि कस्बे में छह बीएसएफ जवानों के रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव मिलने के बाद लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें दो गज दूरी बनाए रखने, मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग आवश्यक रूप से करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया की 31 अगस्त को विशेष ट्रेन से त्रिपुरा से आई बीएसएफ बटालियन में ये जवान शामिल थे। शेष जवानों की भी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...