पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

श्रीगंगानगर में पांव पसार रहा कोरोना:BSF के 6 और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों को किया क्वारेंटाइन, सरकारी अस्पताल में अब 13 कोरोना संक्रमित

श्रीगंगानगर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल।

श्रीगंगानगर में कोरोना वायरस फिर पांव पसारने लगा है। 31 अगस्त को त्रिपुरा से रायसिंहनगर आई करीब 450 बीएसएफ जवानों की एक बटालियन में 4 सितम्बर को 6 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद रविवार रात एक बार फिर 6 नए कोरोना रोगी सामने आए। इन्हें भी जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि ये कोरोना रोगी रैपिड एंटिजन टैस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं तथा इनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लगाई गई है। इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर 7 कन्फर्म कोरोना पॉजिटिव रोगी हैं तथा 6 की अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लगाई गई है ।

जिला मुख्यालय के कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल में इन संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया गया है। पीएमओ डॉ. बलदेवसिंह ने इन 6 नए कोरोना रोगियों के रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अब सरकारी अस्पताल में कोरोना रोगियों की संख्या 13 हो गई है। इनमें सात कन्फर्म पॉजिटिव हैं तथा शेष 6 की आरटीपीसीआर रिपोर्ट लगाई गई है। उन्होंने बताया कि नए कोरोना रोगी मिलने के साथ ही बीएसएफ ने इन रोगियों के सपंर्क में आने वाले सभी जवानों को क्वारेंटाइन कर दिया है। उनके भी सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है।

नागरिकों में अब तक कोई असर नहीं
पीएमओ डॉ. बलदेवसिंह ने बताया कि कोरोना के 13 नए रोगी मिलना चिंताजनक है, लेकिन इनमें 12 बीएसएफ जवान हैं और ये अन्य प्रदेश से आए हैं। ऐसे में किसी नागरिक का अब तक कोरोना संक्रमित नहीं होना अच्छी बात है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जिले में रोगी मिलने के बाद अब सावधान रहना जरूरी है। दो गज की दूरी, मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग कर कोरोना से बचा जा सकता है।

31 अगस्त को त्रिपुरा से आई थी बटालियन
बीएसएफ की विशेष ट्रेन में 31 अगस्त को त्रिपुरा से एक बटालियन रायसिंहनगर आई थी। इस बटालियन में 450 जवान शामिल थे। इनकी कोरोना जांच करने पर 4 सितम्बर को पहले 6 जवान रैपिड एंटीजन टेस्ट और फिर आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले। पीएमओ डॉ.बलदेवसिंह ने बताया कि अब 6 और कोरोना रोगी आ गए है। ये रैपिड एंटीजन टैस्ट में पॉजिटिव हैं। एक रोगी पहले ही अस्पताल में मौजूद था।

खबरें और भी हैं...