पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी शुरू:छोटे साइज के सांता 60 रुपए, मार्केट में म्यूजिकल सांता व लाइट वाले सांता की टोपी 40 से 200 रुपए तक में उपलब्ध

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्रिसमस 25 दिसंबर काे, सांता क्लॉज के लाल कपड़े, कैप, ट्री और केक आदि की अभी से एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं शहर के लोग

क्रिसमस की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे लोगों की शॉपिंग का सिलसिला बढ़ रहा है। क्रिसमस के लिए शहर के बाजार पट गए हैं। शहर में एक ओर जहां ठंड बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी ओर क्रिसमस से जुड़ी वस्तुओं का बाजार गर्म होता जा रहा है। क्रिसमस में अब मात्र कुछ दिन शेष बचे हुए हैं। शहर में ईसाई समुदाय की आबादी कम होने के बावजूद बाजारों में गिफ्ट्स की बहार है।

सांता क्लॉज के लाल कपड़ों, कैप, क्रिसमस ट्री व केक आदि की बिक्री अभी से शुरू हो गई है। गाेल बाजार व ब्लाॅक एरिया सहित अन्य बाजार में कई दुकानों व गिफ्ट स्टोरों में तो इस वक्त केवल क्रिसमस में काम आने वाली चीजें ही बिक रही हैं। क्रिसमस-डे पर सांता खरीदकर घर लाने का ट्रेंड हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जोरों पर है। छोटे बच्चे छोटे साइज के सांता खूब पसंद कर रहे हैं जो 60 रुपए में मिल रहे हैं। वहीं, झूले में बैठे सांता 120 रुपए से लेकर से 350 रुपए तक की कीमत में उपलब्ध है।

मार्केट में म्यूजिकल सांता व लाइट वाले सांता की टोपी को खूब पंसद किया जा रहे है जो 40 से 200 रुपए में उपलब्ध है। आपकाे बता दें कि इस बार काेराेना के कारण सेक्रेड हार्ट चर्च में धार्मिक कार्यक्रम नहीं हाेने के चलते 40 साल पुरानी परंपरा टूटेगी। फादर जाॅफी के अनुसार इस दिन किसी काे भी चर्च में एंट्री नहीं दी जाएगी। उन्हाेंने लाेगाें से कहा है कि वे अपने घराें में रहकर प्रार्थना करें और काेराेना के खात्मे व सुख-समृद्धि की कामना करें।

एक के साथ एक फ्री का भी ऑफर, क्रिसमस ट्री की बढ़ी मांग

क्रिसमस ट्री को सजाने के लिए बाजार में कई आइट्म की भरमार है। इसमें स्पार्कल बॉल, गिफ्ट बॉक्स, मिनी सेंटा पैकेट, स्पार्कल सेंटा पेयर, सेंटा बैलून जैसे कई आइटम शामिल हैं। इन सभी में कॉम्बो ऑफर आ रहे हैं। इसके अलावा एक के साथ एक फ्री जैसे ऑफर भी ग्राहकों को लुभा रहे हैं। एच ब्लाॅक के दुकानदार अविनाश कुमार बताते हैं कि क्रिसमस पास में है और ऐसे में अगर ऑफर नहीं दिए तो मेटीरियल बच भी सकता है। वहीं, ऑफर देने से लोगों की क्रिसमस की खुशी भी दोगुनी हो जाएगी। शहर के दुकानों में क्रिसमस ट्री की मांग बढ़ गई है। ब्लाॅक एरिया स्थित स्थित दुकानदार विक्रम सिंह का कहना है कि लाइटिंग स्टैंड वाला ग्रीन क्रिसमस ट्री भी लोगों को अधिक भा रहा है। काेतवाली राेड स्थित दुकानदाराें ने बताया कि दूसरों को गिफ्ट करने के लिए क्रिसमस ट्री खरीद रहे लोगों के बीच छोटे साइट के क्रिसमस ट्री भी उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें