अच्छी पहल / बेटे का जन्मदिन, श्रमिक पापा के पास टॉफी तक के पैसे नहीं थे, एसएचओ केक लेकर पहुंचीं

Son's birthday, laborer father did not have money even toffee, SHO arrived with cake
X
Son's birthday, laborer father did not have money even toffee, SHO arrived with cake

  • आशा सहयोगिनी ने बीट कांस्टेबल को बताया, एसएचओ को पता लगा...और घर में पुलिस ने गाया, हैप्पी बर्थ-डे मोहित

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:25 AM IST

श्रीगंगानगर. पदमपुर शहर का वार्ड नंबर सात, अचानक पुलिस की सायरन बजाती गाड़ी वहां पहुंचती है। पूरी गली पुलिस का सायरन सुन बाहर आती है। तभी पुलिस गाड़ी से  एसएचओ अल्का बिश्नोई व पुलिसकर्मी निकलते हैं। उनके हाथ में केक का डिब्बा, टॉफी व चॉकलेट है।

सभी पुलिस वाले वहां श्रमिक बजरंगलाल के घर रुकते हैं। फिर पड़ोस के सभी बच्चों को भी बुलाकर श्रमिक के घर ले जाते हैं। कुछ देर में घर से गूंजने लगता है, हैप्पी बर्थ-डे मोिहत। फिर लोगों को समझ आया कि श्रमिक बजरंग के 3 साल के बेटे मोहित का जन्मदिन है।  
दरअसल, वार्ड नंबर 7 के श्रमिक बजरंग के बेटे मोहित का शनिवार को जन्मदिन था। डेढ़ महीने से घर में बैठे बजरंग के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह बेटे के जन्मदिन पर उसे टॉफी खिला सके। आशा सहयोगिन वीना रानी को यह पता लगा तो उसने बीट प्रभारी ईश्वरसिंह को माेहित के जन्मदिन की जानकारी दी।

बीट प्रभारी ने थानाधिकारी अल्का बिश्नोई को बताया तो शनिवार सुबह केक तैयार करवाकर वह पूरे लवाजमे के साथ बजरंग के घर पहुंच गईं। पुलिस की इस सरप्राइज पार्टी को देखकर पूरा परिवार तो खुश हुआ ही, गली वालों ने पुलिस के प्रयास की सराहना की। एसएचओ ने मोहित को अच्छा नागरिक बनने का आशीर्वाद दिया।
दादा बोले...पौते मोहित का यह जन्मदिन पूरी जिंदगी याद रहेगा

  • पुलिस ने मोहित को केक और चॉकलेट खिलाते हुए उसके जन्मदिन की बधाई दी। इस अवसर पर वार्ड कर्मवीर हनी नागपाल, निशांत कालड़ा, बीट प्रभारी ईश्वर सिंह, कांस्टेबल लक्ष्मण बाणा, दीपचंद, आशा सहयोगिन वीना रानी माैजूद थे। पुलिस स्टाफ ने हैप्पी बर्थडे टू यू का गीत भी गाया।
  • फलाें के ज्यूस का ठेला लगाने वाला बच्चे का दादा वेदप्रकाश और मां गीता बर्थडे सेलिब्रेशन देखकर भावुक हो गए। उन्हाेंने कहा आज जबकि काेराेना महामारी का संकट चल रहा है एेसे समय में पाेते की यह जन्मदिन पार्टी यादगार रहेगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना