पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम बैठक:नशे के खिलाफ अभियान तेज करो, सार्वजनिक स्थानों पर आवारा गर्दों की धरपकड़ हाे

श्रीगंगानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में प्रभावी गश्त हो, बदमाशों से संपर्क हुए तो सस्पेंड स्कूल व कॉलेज के पास घूमने वालों पर कार्रवाई: एसपी

जिला मुख्यालय पर बस स्टैंड, पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों पर आवारागर्दी करने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। इस संबंध में एसपी राजन दुष्यंत ने बुधवार को पुलिस लाइन में मुख्यालय के सभी पुलिस अधिकारियों तथा थानाधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने चिंता जताई कि सर्दी के कारण वारदातें विशेषत: चोरी और छीनाझपटी तथा नकबजनी अधिक हो रही हैं। इसलिए रात को प्रभावी गश्त हाेनी चाहिए।

औचक नाकाबंदी को प्रभावी बनाया जाए। शहर में जुआ,पर्ची सट्टा, अवैध शराब तथा मादक पदार्थाें की तस्करी के खिलाफ अभियान को और सख्ती से चलाया जाए। एसपी ने चेतावनी दी कि किसी भी पुलिसकर्मी के किसी अपराधी के साथ संपर्क और संबंधाें की पुष्टि हुई ताे उस कार्मिक काे तुरंत सस्पेंड कर दिया जाएगा। विभागीय जांच भी हाेगी।

उन्हाेंने इसमें पूर्ण पारदर्शिता बनाकर काम करने काे कहा। एसपी ने एसएचओ और सीओ से कहा कि बार-बार चाेरी, छीनाझपटी आदि वारदाताें में पकड़े जा रहे अपराधियाें की निगरानी करें। अगर वे जेल से बाहर हैं ताे उन पर नजर रखें। हिस्ट्रीशीटर तथा हार्डकाेर काे नियमित चेक करें और उनकी थानाें में नियमित उपस्थिति दर्ज हाे। वारदाताें में फरार चल रहे आराेपियाें काे पकड़कर बंद करें।

रात 8 बजे तक शराब की बिक्री हुई ताे थानाधिकारी काे चार्जशीट मिलेगी

शहर में बस स्टैंड, पार्क, स्कूलों व कॉलेजों और सड़कों पर अनावश्यक चक्कर काटने वाले युवकों व असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए। ऐसे लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर हवालात में बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि रात्रि 8 बजे के बाद किसी भी शराब की दुकान पर शराब बिकते हुए पकड़ी गई तो संबंधित थानाधिकारी को चार्जशीट दी जाएगी।

होटलों, ढाबाें, रेहड़ियाें आदि में अवैध रूप से शराब पिलाने वालों के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई की जाए। उन्हाेंंने कहा कि इन निर्देशाें पर उनकी जीराे टाेलरेंस की नीति है। बैठक में एएसपी सहीराम बिश्नाेई, सीओ सिटी अरविंद बैरड़, सीओ ग्रामीण भंवरलाल मेघवाल, सीओ एससी/एसटी ओपी चाैधरी, आरपीएस राेहित सांखला, काेतवाल गजेंद्र जाेधा, पुरानी आबादी एसएचओ रणजीतसिंह, जवाहरनगर एसएचओ विश्वजीतसिंह, सदर एसएचओ हनुमानाराम बिश्नाेई, सीए गणेशाराम बिश्नाेई आदि माैजूद थे।

अपराध राेकने काे वित्तीय संस्थाओं की निगरानी, सीसी कैमरे के लिए एसएचओ मिलेंगे प्रबंधक से
एसपी ने बैठक में कहा कि आर्थिक अपराधाें की राेकथाम के लिए तीन स्तर पर काम करना हाेगा। पहला हर एसएचओं और सीओ गश्त के दाैरान एटीएम, बैंक, पेट्राेल पंप, कैश कलेक्शन का काम करने वाली संस्थाओं व अन्य वित्तीय संस्थाओं काे चेक करेंगे। दूसरा इन संस्थाओं पर कैमरे लगे हाें और उनकी फाेक्स डायरेक्शन सही हाे तथा चालू हालत में व विजुअल रिकाॅर्डिंग गुणवत्तापूर्ण हाेनी चाहिए। तीसरा इन संस्थाओं में निगरानी गार्ड की नियुक्ति हाेनी चाहिए। गार्ड के पास सुरक्षा हथियार हाें, उनकाे सुरक्षा का प्रशिक्षण प्राप्त हाेना चाहिए। इसके लिए एसएचओ अपने एरिया के वित्तीय संस्थाओं के प्रबंधकों से मिलकर बैठक करेंगे तथा इस संबंध में व्यवस्थाएं करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser