पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब रोज चलेगा अभियान:सख्ताई शुरू; बाजार में न दुकानदारों ने मास्क पहना था और न ही ग्राहकों ने, 2 दुकानें सीज, 9 के चालान काटे

श्रीगंगानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन, पुलिस व नगर परिषद की स्टेशन रोड व गांधी चौक पर संयुक्त कार्रवाई

बार-बार अनुराेध, नि:शुल्क मास्क वितरण, रिक्शाें के जरिए जागरूकता संदेश दिए जाने के बावजूद लाेगाें पर जब इसका असर नहीं हुआ ताे आखिर प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी। गुरुवार काे शाम जिला प्रशासन, पुलिस व नगर परिषद की संयुक्त टीम ने शहर में स्टेशन राेड व गाेल बाजार क्षेत्र में 2 घंटे तक दाैरा किया।

मास्क न लगाने वाले लाेगाें पर कार्रवाई की। इस दाैरान स्टेशन राेड व गांधी चाैक पर 2 दुकानें 72 घंटाें के लिए सीज कर दी। नगर परिषद आयुक्त सचिन यादव, तहसीलदार संजय अग्रवाल, काेतवाल गजेंद्र सिंह शाम 4:30 बजे पुलिस जाब्ते व टीम सहित काेविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालाें पर कार्रवाई के लिए स्टेशन राेड पहुुंचे। यहां पुराने हाॅस्पिटल के पास परचून की बड़ी दुकान पर दुकानदार, दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी व सामान खरीदने के लिए आए ग्राहक बिना मास्क मिले।

टीम ने दुकान में माैजूद लाेगाें से दुकान खाली करने के निर्देश दिए। इसके बाद दुकान काे सीज कर दिया। बाद में टीम गांधी चाैक पहुंची। जहां एक जूताें की दुकान पर भी यही स्थिति मिली। यह दुकान भी सीज कर दी। आयुक्त सचिन यादव ने बताया कि इस दाैरान टीम ने साेशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालाें व मास्क नहीं लगाने वाले 9 लाेगाें के चालान काटे, इन पर 2900 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इस दाैरान नगर परिषद के स्वास्थ्य अधिकारी देवेंद्र प्रताप राठाैड़ भी साथ थे।

दुकानों के सीज की सूचना मिलते ही मंचा हडकंप, प्रशासन का फैसला- 3 दिन सीज रहेंगी दुकानें
काेविड गाइड लाइन के उल्लंघन पर दाे दुकानें सीज करने की सूचना कुछ ही देर में पूरे बाजार में पहुंच गई। दुकानदाराें ने अपने परिचित दुकानदाराें काे इस बाबत जानकारी दी। इसका असर भी साफ दिखा। गाेल बाजार में लक्कड़ मंडी राेड, तहबाजारी, सदर बाजार, रेलवे स्टेशन राेड आदि जगहाें पर अधिकतर दुकानदाराें व उनके कर्मचारियाें ने मास्क लगा लिए। बाजार में घूम रहे लाेगाें ने भी मास्क पहन लिए। नगर परिषद अधिकारियाें का कहना है कि अब लगातार कार्रवाई की जाएगी। जाे भी दुकानदार गाइड लाइन की अवहेलना करेगा संस्थान सीज कर दिया जाएगा। मास्क नहीं लगाने वाले लाेगाें के भी चालान काटे जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें