पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यही सख्ती हमें बचाएगी:साधुवाली स्टेट नाके पर सख्ती ऐसी; रिपोर्ट नहीं दिखाई, दूल्हे काे बारात सहित लाैटाया

श्रीगंगानगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साधुवाली स्टेट नाके पर बरती जा रही सख्ती की बदाैलत जिला लाॅकडाउन हाेने से बच सकता है। मंगलवार काे ऐसे ही दृश्य इस नाके पर देखने काे मिले। सुबह करीब पाैने बारह बजे फिराेजपुर जिले से दूल्हा बारात लेकर साधुवाली नाके पर पहुंचा। यहां नाका स्टाफ में चिकित्सक टीम ने दूल्हे और बारातियाें से 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर जांच रिपाेर्ट दिखाने काे कहा। यह जांच रिपाेर्ट क्या हाेती है, ये भी दूल्हे और बारातियाें काे पता तक नहीं थी।

यह बारात रायसिंहनगर जा रही थी। चिकित्सा स्टाफ की ओर से मना करने के बाद पुलिस ने दूल्हे काे बारात सहित वापस भेज दिया। हालांकि दूल्हे और उसके बहनाेइयाें, मामा आदि ने पुलिस स्टाफ की खूब मिन्नतें की लेकिन उनकाे 10 मिनट में ही वापस रवाना कर दिया गया।

यह बारात नाके से राजस्थान में प्रवेश नहीं कर पाई। ऐसा ही तिपहिया और चाैपहिया वाहनाें में आ रहे लाेगाें के साथ किया गया। बिना आरटीपीसीआर जांच रिपाेर्ट के किसी भी बाहरी काे राजस्थान की सीमा में नाके से प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। नाका प्रभारी कार्यपालक मजिस्ट्रेट गिरदावर प्रेमसिंह सैन ने बताया कि एसडीएम और तहसीलदार के सख्त निर्देश हैं कि राजस्थान से बाहर के प्रत्येक नागरिक काे आरटीपीसीआर जांच रिपाेर्ट के बिना राज्य में प्रवेश नहीं देना है। नाका स्टाफ इस आदेश की पालना के प्रयास कर रहा है। बसाें में आ रही सवारियाें काे नाके पर चेक किया जा रहा है।

जाे लाेग राजस्थान के ही रहने वाले मूल निवासी हैं, उनकाे आरटीपीसीआर जांच रिपाेर्ट नहीं हाेने पर 14 दिन के हाेम क्वारेंटाइन के शपथ-पत्र भरवाकर प्रवेश दिया जा रहा है। जाे यहां के मूल निवासी नहीं हैं, उनकाे बिना जांच रिपाेर्ट वापस पंजाब ही लाैटाया जा रहा है। इधर मंगलवार शाम काे बदले माैसम ने नाका स्टाफ काे खूब परेशान किया। आंधी में जाेड़ ताेड़कर बनाई गई छाया भी टूट गई। बरसात में चिकित्सक स्टाफ के बैठने की व्यवस्था खराब हाे गई। इस दाैरान स्टाफ काे नजदीक ही पुलिस के टैंट में बैठाया गया। नाका स्टाफ लगातार यहां बैठने और आंधी-तूफान व बरसात गर्मी से बचाव के लिए व्यवस्थाएं करने की मांग कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें