पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:देरी से बिजली कनेक्शन जारी करने पर उपभाेक्ता काेर्ट ने एईएन पर लगाया ‌रूपए 30 हजार का जुर्माना

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जाेधपुर डिस्काॅम के श्रीगंगानगर में एईएन सिटी थर्ड पर उपभाेक्ता काेर्ट ने बिजली कनेक्शन के लिए उपभाेक्ता से अधिक राशि जमा करवाने व देरी से कनेक्शन जारी करने पर 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। आवेदन के बाद उपभाेक्ता का तीस दिन में बिजली कनेक्शन चालू करने की बजाय 128 दिन देरी की गई।

इससे उपभाेक्ता काे परेशानी झेलनी पड़ी सुखसागर कालोनी निवासी परिवादिया डोली पत्नी संजीव कुमार ने जिला मंच में दायर परिवाद में आरोप लगाया कि उसने अपने 25 गुना 15 फुट प्लाट में बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। सहायक अभियंता शहर सिटी थर्ड कुलविंद्र सिंह संधू ने उससे 30 गुणा 50 फुट की राशि 10980 रुपए सहित 12280 रुपए की नाजायज मांग की।

परिवादिया ने डिमांड नोटिस की राशि अंडर प्रोटेस्ट जमा कराई। राशि जमा करने के बावजूद 30 दिन में कनेक्शन चालू नहीं किया। यह कनेक्शन 128 दिन की देरी से चालू किया गया। सहायक अभियंता ने परिवाद में दर्ज तथ्याें और लगाए गए आराेपाें काे अस्वीकार किया। जिला मंच ने परिवादिया और विपक्षी द्वारा पेश साक्ष्य से सहायक अभियंता और जोधपुर डिस्कॉम की सेवा में कमी करने का आरोप साबित माना।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें