पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:दो दिन के वेतन कटाैती के विराेध में शिक्षकाें ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

श्रीगंगानगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षकों के वेतन से प्रति माह एक से दो दिन के वेतन कटौती व उपार्जित अवकाश का नगदीकरण स्‍थगित करने के निर्णय के विरोध में राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन व शिक्षिका सेना राधाकृष्णन ने जिलेभर से अपने कार्य स्थल पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दाैरान शिक्षकाें ने राज्य सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है।

संगठन के जिला संयोजक भूपेंद्र कुमार स्वामी ने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के चलते आपदा प्रबंधन के नाम पर पूर्व में भी मार्च 2020 में शिक्षकों के वेतन से दो से तीन दिन की कटौती की है तथा मार्च 2020 का स्थगित वेतन अभी तक जारी नहीं किया है। लोकेश शर्मा ने कहा की वर्तमान में प्रतिमाह कटौती करना अनुचित व अव्यावहारिक है।

भूपेंद्र कुमार स्वामी ने बताया कि शिक्षकों ने पूर्व में भी राज्य सरकार का सहयोग करते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष में वेतन जमा करवाया है। वेतन कटौती के निर्णय को सरकार द्वारा निरस्त किए जाने, मार्च 2020 का स्थगित वेतन जारी करने, उपार्जित अवकाश के नगदीकरण पर लगाई गई रोक बहाल करने तथा महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें