श्रीबिजयनगर के वार्ड सात में नगरपालिका उप चुनाव 29 को:वोटिंग के दिन होगा अवकाश, पार्षद ने छोड़ दिया था पद

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी पिक। - Dainik Bhaskar
डमी पिक।

श्रीगंगानगर के श्रीबिजयनगर में वार्ड सात के पार्षद के खाली पद के लिए चुनाव 29 मई को करवाया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी कर ली है। इसमें लिए एक ही पोलिंग बूथ बनाया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसका अधिग्रहण कर लिया है। यह बूथ 28 मई को दोपहर बाद से 29 मई को वोटिंग खत्म होने तक प्रशासन की देखरेख में रहेगा। पिछले दिनों यहां की पार्षद ने सरकारी सेवा से जुड़ जाने के बाद पद से त्याग पत्र दे दिया था। वार्ड में 574 वोट हैं।

वोटिंग के दिन दिया जाएगा सवैतनिक अवकाश
जिस दिन वोटिंग होगी उस दिन संबंधित इलाके में छुट्‌टी रखी जाएगी। पुनर्मतदान होने की स्थिति में उस दिन भी वेतन सहित छुट्टी देनी होगी। राज्य सरकार ने संबंधित इलाके के औद्योगिक, वाणिज्यिक संस्थानों के नियोजकों को उनके संबंधित क्षेत्र में मतदान के दिन 29 मई को संस्थान में कार्यरत सभी कामगारों को सवैतनिक छुट्‌टी देने के निर्देश दिए हैं।

27 मई शाम से 29 मई शाम तक सूखा दिवस
संबंधित नगर निकाय के निर्वाचन क्षेत्र और उससे लगते हुए पांच किलोमीटर की परिधि में 27 मई शाम पांच 5 बजे से 29 मई को शाम 5 बजे तक सूखा दिवस रहेगा। जिला आबकारी अधिकारी डॉ. नरेन्द्र कुमार थोरी ने बताया कि मतदान क्षेत्र में सूखा दिवस की पालना के लिये अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। संबंधित क्षेत्रा में सभी आबकारी की दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी। दुकान खुली पाये जाने पर लाइसेंसधारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।