पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान बोले, खरीद ऑफलाइन होगी तो ही बेचेंगे गेहूं:कृषि उपज मंडी समिति पर ताला जड़ कर्मचारियों को किया बंद, आधा घंटे कैद में रहे कर्मचारी; गेट पर धरने पर बैठे

सूरतगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूरतगढ़। किसानों ने मंडी समिति - Dainik Bhaskar
सूरतगढ़। किसानों ने मंडी समिति

गेहूं की सरकारी खरीद ऑफलाइन करने की मांग के संंबंध में गुरुवार को किसानों ने पूर्व विधायक राजेंद्र भादू के नेतृत्व में कृषि उपजमंडी समिति कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। गुस्साए किसानों ने मंडी समिति दफ्तर के गेट पर ताला लगा दिया तथा कर्मचारियों को अंदर बंद कर दिया।

कर्मचारी करीब आधे घंटे तक ताले में बंद रहे। धरने-प्रदर्शन व तालाबंदी के चलते एसडीएम मनोजकुमार मीणा, एफसीआई के क्यूआई लालचंद मढोतिया और सीआई रामकुमार लेघा मौके पर पहुंचे और किसानों से बातचीत की। क्यूआई मढोतिया ने किसानों को बताया कि वे केंद्र सरकार के आदेशों की पालना के तहत ऑनलाइन गेहूं की खरीद करेंगे।

एसडीएम बोले उच्च स्तर तक पहुंचाएंगे किसानों की बात
किसानों के आक्रोश को देखते हुए एसडीएम मनोज मीणा ने कहा कि कि किसानों की मांग से कलक्टर को अवगत करवाया है। कलक्टर ने मुख्य सचिव से बात की है। मुख्य सचिव ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द ही सीएम को किसानों की गेहूं की ऑफलाइन खरीद की मांग से अवगत करवाएंगे।

उन्होंने 10 अप्रैल तक फैसला होने की संभावना जताई। किसानों को पटवारियों की हड़ताल के चलते गिरदावरी लेने में आ रही समस्या पर एसडीएम ने कहा कि किसान शपथ पत्र के आधार पर अपना गेहूं समर्थन मूल्य पर बेच सकते हैं।

प्रशासन से वार्ता के बाद पूर्व विधायक भादू ने किसानों की सहमति से धरना स्थगित किया। वहीं, प्रशासन को चेतावनी दी कि गेहूं के ऑफलाइन खरीद के आदेश नहीं होने पर 12 अप्रैल को फिर से मंडी समिति परिसर में किसान बेमियादी धरना-प्रदर्शन कर तालाबंदी करेंगे।

इन्होंने किया संबोधित
इस अवसर पर हुई सभा को पूर्व विधायक भादू, व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश सरावगी, माकपा सचिव मदन ओझा, पूर्व प्रधान सुभाष भुकर, बृजलाल कड़वासरा, पूर्व सरपंच प्रमोद कड़वासरा सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया। वक्तओं ने कहा कि ऑनलाइन गेहूं बेचने से किसानों को परेशानी होगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें