शाम तक लू का असर:पूरा दिन तपता रहा शहर, तापमान 45 के नजदीक, दोपहर में कॉलोनियों में  पसरा रहा सन्नाटा

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
श्रीगंगानगर में गर्मी  के बीच गुजरते वाहन। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में गर्मी के बीच गुजरते वाहन।

श्रीगंगानगर जिला इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पिछले कुछ दिनों में हवा चलने से तापमान में मामूली कमी आई लेकिन यह राहत देने वाली साबित नहीं हुई। अब एक बार फिर गर्मी तेजी पकड़ती नजर आ रही है। शनिवार को हवा चलने से इसमें कुछ कमी आई थी और यह 44.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था लेकिन अब तापमान फिर से बढ़ता नजर आ रहा है। हालांकि शनिवार के मुकाबले यह महज दशमलव तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ा और 44.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया लेकिन हवा में नमी की कमी ने तेज गर्मी का एहसास करवाया। सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी 37 प्रतिशत थी जो शाम होते होते 22 प्रतिशत दर्ज की गई। दोपहर के समय अंदरूनी कॉलोनियों में सन्नाटा पसरा रहा।

नहीं मिली राहत
मौसम विभाग ने इलाके के वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के पास होने और गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई थी लेकिन रविवार को मौसम पर ऐसा असर नजर नहीं आया। पूरा दिन सूरज तपता रहा। रिक्शा और ठेला चलाने वाले गर्मी से बदहाल दिखे। सुबह दस बजे के आसपास ही तेज गर्मी महसूस होने लगी थी। वहीं शाम करीब सात बजे तक लू चल रही थी।

ऐसे ही बना रहेगा मौसम
वेदर एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इलाके से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पास भी हुआ लेकिन इसका कोई ज्यादा असर मौसम पर नजर नहीं आया है। अगले 24 घंटे में ऐसे ही गर्मी के हालात बने रहने की संभावना है। इस दौरान मामूली हवा चल सकती है। लेकिन तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा।