पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sriganganagar
  • The Collector Asked, 'You Are Doing A Check At Home Quarantine', On Getting The Answer In Yes, The Call Was Made To The Corona Victim, Then The Truth Came Out.

पीईईओ की खुली पोल:कलेक्टर ने पूछा, होम क्वारैंटाइन संक्रमितों को चैक कर रहे हैं, हां में जवाब मिला तो तुरंत कोरोना पीड़ित से बात की, पता चला कभी कोई पहुंचा ही नहीं

श्रीगंगानगर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर के निकट गांव चूनावढ़  में रविवार  को निरीक्षण करते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर के निकट गांव चूनावढ़ में रविवार को निरीक्षण करते कलेक्टर।

शहर के निकट गांव चूनावढ़ में रविवार को सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर जाकिर हुसैन तब हैरान रह गए जब उन्हें जमीनी स्तर पर रोगियों को राहत देने के नाम पर खानापूर्ति का पता लगा।

कलेक्टर ने कोर कमेटी की बैठक में कमेटी के अध्यक्ष पीईईओ अमरजीत से पूछा कि आप ‘होम क्वारंटाइन को चैक कर रहे हो। इस पर पीईईओ ने हां, में जवाब दिया। इसे क्रॉस चैक करने के लिए जब कलेक्टर ने एसडीएम उम्मेदसिंह रतनू से एक कोरोना पीड़ित से बात कराने की बात की तो मामला कुछ और ही निकला। असल में होम क्वारैंटाइन के एक कोरोना पीड़ित ने फोन पर बताया कि आज तक कोई उनके हाल-चाल जानना तो दूर मिलने तक नहीं आया। न ही किसी ने फोन तक ही किया। कलेक्टर ने न केवल पीईईओ को फटकार लगाई, बल्कि तुरंत ही नोटिस भी थमा दिया।

पीड़ित ने फोन पर यह जरूर बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे केवल अस्पताल से मेडिकल किट ले जाने की जानकारी दी गई। कोई किट भी देने नहीं आया। परिवार के अन्य सदस्य ही किट लेकर आए। इस पर कलेक्टर ने पीईईओ को आदेश दिया कि वे आज ही सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों के घर जाएं। घर गए हैं, इसके फोटो भी भेजे, ताकि फिर से झूठ बोलने की नौबत नहीं आए।