बच्चा बिजली के खंभे से चिपका:करंट से असर से हालत बिगड़ी, घमूड़वाली अस्पताल में करवाया भर्ती

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव बींझबायला में खंभे से चिपका बच्चा। - Dainik Bhaskar
गांव बींझबायला में खंभे से चिपका बच्चा।

जिले के पदमपुर इलाके में गांव बींझबायला में शनिवार दोपहर एक बच्चा करंट की चपेट में आने से बिजली के खंभे से चिपक गया। गनीमत यह रही कि बच्चे के खंभे से चिपकते ही आसपास के लोगों को इसकी जानकारी मिल गई। उन्होंने पास पड़े एक लकड़ी के मेज से बच्चे को बिजली के खंभे से दूर करने का प्रयास किया। खंभे से चिपकते ही बच्चा बेहोश हो गया। आनन-फानन में आसपास के लोग उसे लेकर घमूड़वाली अस्पताल पहुंचे जहां बच्चे को होश आ गया। मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक इलाज दिया। शाम तक बच्चे की हालत ठीक थी।

नमकीन का पैकेट लेने आया था बच्चा
गांव बींझबायला के पास मेन रोड ढोली परिवारों की बस्ती है। इसी बस्ती में पठान ढोली रहता है जो विवाह अवसरों पर ढोल बजाकर परिवार का पालन पोषण करता है। शनिवार को पठान ढोली का बेटा अमन नमकीन का पैकेट खरीदने के लिए बस्ती के पास ही गांव में जूस की दुकान पर आया था। उसने यहां नमकीन का पैकेट खरीदा। पैकेट खरीदकर लौटते समय यह अचानक बिजली के खंभे की चपेट में आ गया।
बच्चे चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने उसे संभाला। पास पड़े एक लकड़ी के मेज की मदद से उसे खंभे से दूर किया। तब तक बच्चा अमन बेहोश हो चुका था। उसे तुरंत घमूड़वाली के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे होश आ गया। शाम तक उसकी हालत में सुधार था।