पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sriganganagar
  • The Crowd At The State Block Was Reduced, The Nursing Staff Without A Doctor Did The Duty, The Passengers Being Brought Back Without The RTPCR Report

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:स्टेट नाके पर भीड़ कम हुई, बिना डाॅक्टर के नर्सिंग स्टाफ ने की डयूटी, आरटीपीसीआर रिपाेर्ट बगैर वापस लाैटाए जा रहे यात्री

श्रीगंगानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साधुवाली स्टेट नाके पर बुधवार काे पंजाब से आने वाले वाहनाें की भीड़ कम हाे गई। तीन दिन की सख्ती के बाद संभवतया पंजाब राज्य में इस बात का संदेश चला गया है कि राजस्थान सरकार बिना आरटीपीसीआर रिपाेर्ट के जाने नहीं दे रही है। इसलिए सुबह से शाम तक अन्य दिनाें के मुकाबले 20 फीसदी ही वाहन नाके पर पहुंचे। हालांकि इनकी संख्या फिर भी अधिक थी। एक बड़ी बात यह भी रही कि दिनभर इस चेक पाॅइंट पर डाॅक्टर ही नहीं थे। केवल नर्सिंग स्टाफ ने ही यात्रियाें की स्क्रीनिंग की।

लगातार रजिस्टर में नाम पता दर्ज करते-करते दाे नर्सिंग स्टाफ के हाथाें में दर्द हाेने लग गया। भारी परेशानियाें के बीच भी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें बिना आरटीपीसीआर रिपाेर्ट के वाहनाें काे वापस लाैटाती रही। भास्कर टीम ने दाेपहर ढाई बजे नाके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। यहां पर पंजाब की ओर वाहनाें की कतार नहीं थी। जाे भी चाैपहिया और तिपहिया राजस्थान से अन्य नंबर के आ रहे थे, उनकाे राेककर आरटीपीसीआर रिपाेर्ट मांगी जा रही थी।

जिनके पास रिपाेर्ट नहीं थी, उनकाे वापस लाैटाया जा रहा था। एक परिवार दिल्ली से ताे एक हिमाचल प्रदेश से लग्जरी कार पर स्टेट नाके पर पहुंचा। दाेनाें काराें में सवार परिवाराें के सदस्य बिना आरटीपीसीआर रिपाेर्ट के ही आए थे। लिहाजा दाेनाें काे वापस भेज दिया गया। नाके पर पंजाब से आ रही बसाें की सवारियाें काे स्वास्थ्य विभाग की टीम से स्क्रीनिंग करवाने के बाद ही जाने दिया जा रहा है।

यहां पर बुधवार काे दाे नर्सिंगकर्मी ही माैजूद थे। उन्हाेंने यात्रियाें का तापमान चेक किया। जिन यात्रियाें के शरीर का तापमान सामान्य से कम या ज्यादा आ रहा था, उनकाे अस्पताल में डाॅक्टर काे दिखाने की हिदायत तथा क्वारेंटाइन रहने का शपथ-पत्र भरवाकर राजस्थान में प्रवेश दिया जाता रहा। हालांकि दाेपहिया वाहनाें पर आ रहे लाेगाें से राेकटाेक नहीं हाे रही है।
विभाग ने किसी डाॅक्टर की डयूटी नहीं लगाई : बुधवार काे साधुवाली नाके पर डयूटी कर रहे डाॅक्टर प्रिंस की ओर से फतूही पीएचसी में अपने सरकारी आवास में आत्महत्या का प्रयास करने के कारण वे नाके पर डयूटी करने नहीं पहुंचे। इस बात का सुबह ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें काे पता चल गया था। इसके बावजूद साधुवाली नाके पर किसी दूसरे डाॅक्टर काे ड्यूटी करने नहीं भेजा गया। माैके पर माैजूद नर्सिंग स्टाफ भी विभाग के नकारात्मक रवैये से काफी आहत नजर आया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें