पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:किसानाें-व्यापारियाें काे कृषि प्रसंस्करण व निर्यात प्राेत्साहन योजना के बारे में बताया

श्रीगंगानगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि उपज मंडी समिति अनाज व फल सब्जी की ओर से बैठक हाॅल में राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्राेत्साहन याेजना काे लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयाेजन किया गया। इसमें कृषि विपणन बाेर्ड के संयुक्त निदेशक डीएल कालवा, मंडी सचिव लाजपतराय खुराना ने किसानाें व व्यापारियाें काे याेजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कालवा ने किसानाें एवं व्यापारियाें काे सरकार की याेजना का लाभ उठाने की बात कहते हुए आधुनिक परिपेक्ष में कृषि उत्पादाें के प्रसंस्करण व भंडारण पर जाेर दिया। कच्चा आढ़तिया संघ अध्यक्ष कुलदीप कासनिया ने अलग-अलग मंडी क्षेत्र में कृषि भूमि हाेने पर किसानाें काे अलग-अलग भंडार गृह बनाने के लिए ऋण सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग रखी।

जिला उद्याेग केंद्र महाप्रबंधक हरीश मित्तल ने उद्यमियाें व किसानाें के लिए सरकार की इस याेजना काे लाभकारी बताया। पंजाब नेशनल बैंक के सतीश जैन ने ऋण स्वीकृत हाेने पर ब्याज व अनुदान याेजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस माैके पर ट्रेडर्स एसाेसिएशन अध्यक्ष विपिन अग्रवाल, गाेविंदपुरा, पदमपुर व घमूड़वाली क्षेत्र के 40 प्रगतिशील किसान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें