पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे के खिलाफ दो कार्रवाई:पहली रायसिंहनगर व दूसरी सूरतगढ़ में दवा विक्रेता के घर छापा, 42750 नशीली गोलियां और कैप्सूल जब्त

सूरतगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1900 नशीली गोलियां बरामद, एक गिरफ्तार

सदर पुलिस ने सरदारपुरा बीका-घमंडिया सड़क मार्ग पर 1900 नशीली गोलियां व 13 हजार रुपए की नकदी सहित 1 जने को गिरफ्तार किया। वहीं, मुख्य आरोपी मौके से फरार हो गया। एसएचओ पवन कुमार ने बताया कि गश्त के दौरान विश्वकर्मा मंदिर के निकट लाइट की रोशनी में 2 जने बैग में से कुछ निकालते हुए दिखाई दिए। शक होने पर पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया तो एक आरोपी अंधेरा का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। वहीं, पुलिस ने पीछा कर साजनराम पुत्र कृष्णलाल नायक निवासी बांडा कॉलोनी अनूपगढ़ को पकड़ लिया। मौके पर तलाशी लेने पर उसके कब्जे से नशीली गोलियां व नकदी बरामद हुई।कार्रवाई करती औषधि विभाग की टीम।

श्रीगंगानगर। ओषधि नियंत्रण विभाग ने शुक्रवार काे रायसिंहनगर में एक मेडिकल स्टाेर संचालक के घर छापेमारी की कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि प्रारंभिक ताैर पर सामने कुछ नहीं आया, लेकिन जैसे-जैसे कार्रवार्ई आगे बढ़ी ताे विभाग काे बड़ी सफलता मिली। सहायक औषधि नियंत्रक डीएस उप्पल ने बताया कि अवैध नशीली गाेलियां हाेने संबंधी जानकारी मिली थी। इस पर टीम का गठन कर रायसिंहनगर भेजा गया। कार्रवाई के दाैरान विशेष पुलिस दल (डीएसटी) की टीम भी साथ थी। औषधि नियंत्रण विभाग व पुलिस की कार्रवाई की सूचना कुछ ही समय में पूरे शहर में फैल गई।औषधि नियंत्रण अधिकारी पंकज जाेशी ने बताया कि महावीर मेडिकल हाॅल के संचालक प्रमाेद कुमार शर्मा के घर छापा मारा गया।

घर के एक कमरे में बड़ी मात्रा में दवाइयां रखी हुई थी। टीम ने इन दवाओं काे तुरंत अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की ताे सामने आया कि उक्त दवाएं नशे में प्रयुक्त हाेती हैं। टीम ने 42750 अवैध नशीली गाेलियां व कैप्सूल जब्त कर लिए। जब्त औषधियाें का अनुमानित मूल्य 770000 है। विभागीय अधिकारियाें का कहना है कि सूचना मिल रही थी कि प्रमाेद घर से नशीली गाेलियाें की सप्लाई का काम करता है।टीम ने उक्त कैप्सूल व गाेलियां जब्त की तथा उससे दवाओं के क्रय -विक्रय के बिल मांगे। इस पर विभाग की ओर से ड्रग एंड काॅस्मेटिक एक्ट में कार्रवाई की गई। मेडिकल स्टाेर संचालक के पास इन दवाओं के संबंध में किसी प्रकार का काेई लाइसेंस परमिट या क्रय-विक्रय बिल नहीं मिला। इस पर नशीली दवाओं काे जब्त कर लिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें