पुलिस टीम पर हमला:हथकढ़ शराब पकड़ने गए पुलिसकर्मी के सिर में चोट मारी, पदमपुर अस्पताल  में भर्ती

श्रीगंगानगर (पदमपुर)एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पदमपुर पुलिस थाना। - Dainik Bhaskar
पदमपुर पुलिस थाना।

इलाके में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसकी एक बानगी बुधवार आधी रात को उस समय सामने आई जब शराब माफिया ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिस को यहां घर में हथकढ़ शराब की भट्‌ठी चलने की सूचना थी। इस पर देर रात दबिश दी गई। खास बात यह थी कि कार्रवाई के दौरान तीन थानों के एसएचओ भी मौजूद थे, इसके बावजूद अपराधियों ने कांस्टेबल पर कस्सी से हमला कर दिया। आरोपियों की पुलिस से देर तक तकरार भी हुई। घटना पदमपुर क्षेत्र के गांव पांच ईईए में हुई। कांस्टेबल के सिर से खून बहते देख पुलिसकर्मियों ने उसे संभाला को पदमपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया।

तलाशी लेने लगे तो किया हमला
पदमपुर एसएचओ रामकेश को बुधवार रात गांव पांच ईईए में मलकीतसिंह और उसके भाई के अपने घर में पीछे की तरफ नोहरें में शराब की भट्‌ठी लगाए हाेने की सूचना मिली । इस पर एसएचओ रामकेश ने इसकी सूचना सीओ को देते हुए अन्य थानों से सहयोग मांगा।इस पर उनके साथ घमूड़वाली एसएचओ पवन कुमार और गजसिंहपुर एसएचओ इमरान खान को भी रवाना किया गया। पदमपुर एसएचओ रामकेश के साथ एएसआई राजेन्द्र प्रसाद, कांस्टेबल मनोज कुमार,अम्बालाल, विकास, कौर सिह, सुलेन्द्र कुमार, महताब , रामनिवास और चालक कृष्णलाल भी रवाना हुए।

जैतसर पुलिया पर उनके साथ घमूड़वाली एसएचओ पवन कुमार और गजसिंहपुर एसएचओ इमरान खान भी हो गए। पुलिस टीम रात करीब पौने बारह बजे गांव पांच ईईए में मलकीतसिंह के मकान पर पहुंची। पुलिस के पहुंचने के दौरान दो लोग गलियों में मोटरसाइकिल पर चक्कर काट रहे थे। पुलिस को देखकर ये लोग भाग गए। पुलिस ने मलकीत सिंह के घर का गेट खुलवाया। गेट मलकीत सिंह ने खोला तो एसएचओ रामकेश ने पुलिस के एक्शन के बारे में बताया और तलाशी के लिए कहा। इसी दौरान मलकीतसिंह के घर से अन्य व्यक्ति विजेंद्रसिंह निकला और पुलिस से उलझने लगा। विजेंद्र घर से कस्सी लेकर आया और पुलिस दल पर हमला कर दिया। विजेंद्र पुलिस से गाली गलौज करने लगा। इस बीच मलकीत सिंह ने भी पुलिस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। विजेन्द्र सिंह ने जान से मारने की नीयत से पास खड़े कांस्टेबल मनोज कुमार के सिर में कस्सी से चोट मारी। इससे उसके सिर से खून बहने लगा।

कांस्टेबल काे कराया अस्पताल में भर्ती

पुलिस कर्मियों ने मनोज कुमार को संभाला तो दोनों आरोपियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। आरोपियों ने आसपास के लेागों को आवाज देकर पुलिस पर हमला करने के लिए बुलाना शुरू कर दिया। कांस्टेबल मनोज कुमार के सिर से काफी खून बह जाने के कारण पुलिसकर्मी उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। इस संबंध में मलकीत और विजेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

कंटेंट : राज जुनेजा, पदमपुर