पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर पुलिस ने ली राहत की सांस:पकड़ा गया चोर; बाइक चुराता, पेट्रोल निकाल छोड़ देता

श्रीगंगानगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 जी छाेटी​​​​​​​ का रहने वाला है आरोपी, पुलिस जांच में अब तक चोरी की 25 वारदातें कबूलीं

शहर में माेटरसाइकिल चाेरी हाेने के बाद लावारिस छाेड़ गायब हाेने की घटनाओं का आराेपी युवक आखिरकार पकड़ लिया गया है। जवाहरनगर पुलिस ने आराेपी काे रविवार देर शाम माेटरसाइकिल चाेरी कर पेट्राेल चुराते पकड़ा था।

होश में आने के बाद उसे गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। अभी तक की पूछताछ में आराेपी ने माेटरसाइकिल व पेट्राेल चुराने की करीब 25 वारदात स्वीकार की हैं। गिरफ्तार चोर नशेड़ी है। उसने कबूला कि नशे की पूर्ति के लिए वह मोटरसाइकिल चुराता।

फिर उसमें से पेट्रोल निकालकर बाइक को लावारिस कहीं छोड़ देता। उल्लेखनीय है कि आए दिन बाइक चोरी होने, फिर लावारिस मिलने की घटनाओं से लोग परेशान थे। आरोप यह लगने लगे थे कि चोरी की ये घटनाएं सरकार को बदनाम करने के लिए की जा रही हैं।

नशे की रोज ऐसी लत... चोर बना दिया, पेट्रोल को सूंघकर करता था नशे की पूर्ति

जवाहरनगर थाना के जांच अधिकारी एएसआई माेहनलाल ने बताया कि आराेपी सदर थाना क्षेत्र के गांव 3 जी छाेटी निवासी सुखदेवसिंह पुत्र कुलदीपसिंह काे रविवार देर शाम काे गिरफ्तार किया गया था। आराेपी ने रविवार शाम काे चहल चाैक से मीरा चाैक के बीच राेड पर एक हाॅस्पिटल के निकट फाइनेंस कंपनी कार्यालय के सामने से माेटरसाइकिल चाेरी कर लिया।

आराेपी उक्त माेटरसाइकिल काे चुराकर तहसील कार्यालय के बाहर खड़ा था। आराेपी काे माेटरसाइकिल चाेरी कर भागते काे उसके मालिक लालगढ़ जाटान थाना के गांव सुंदरपुरा निवासी सुरजीतसिंह ने पीछा किया और लाेगाें की मदद से पकड़ लिया।

सूचना पर जवाहरनगर पुलिस टीम भी तुंरत माैके पर पहुंच गई। आराेपी काे हिरासत में लेकर थाने लाया गया और माेटरसाइकिल चाेरी का मुकदमा दर्ज किया गया। आराेपी काे इस चाेरी की वारदात के आराेप में गिरफ्तार कर साेमवार काे रिमांड पर लिया गया है।

एसएचओ विश्वजीतसिंह ने बताया कि आरोपी ने सुखदेवसिंह ने स्वीकार किया है कि वह पहले माेटरसाइकिल चाेरी करता। फिर उसे अज्ञात स्थान पर ले जाकर उसका पेट्राेल निकाल लेता। इसके बाद माेटरसाइकिल काे वापस सुनसान जगह देखकर छाेड़ देता था। उसने बताया कि वह माेटरसाइकिल चाेरी कर पेट्राेल निकालकर अपने बाइक में डालता व कुछ पेट्रोल सूंझकर या पीकर नशे की पूर्ति करता था। उसे पेट्राेल पीकर नशा करने की भी आदत है।

जांच अधिकारी एएसआई माेहनलाल ने बताया कि युवक माेटरसाइकिल चाेरी का आदतन आराेपी है। उसने जिले में अब तक करीब 25 वारदातें करना स्वीकार किया है। इस संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने ये सभी माेटरसाइकिल कब और कहां से चाेरी किए और इनमें से कितने वापस लावारिस मिल गए। आराेपी ने बताया है कि उसके खिलाफ अब तक काेई मुकदमा दर्ज नहीं है। पुलिस सदर थाना से उसके आपराधिक रिकाॅर्ड की जानकारी जुटा रही है।

पीड़ित 20 मिनट बाद ही वापस पहुंचा ताे माेटरसाइकिल गायब था, जानकारी ले तलाश में जुटे, पकड़ा: पीड़ित सुंदरपुरा निवासी युवक सुरजीतसिंह ने बताया वह अपने दाेस्त के साथ गांव से चहल चाैक से मीरा चाैक राेड पर एक फाइनेंस कंपनी के ऑफिस आया था। हम दाेनाें माेटरसाइकिल ऑफिस के बाहर राेककर अंदर चले गए।

करीब 20 मिनट बाद वापस आए ताे माेटरसाइकिल गायब था। हमने आसपास की संस्थाओं के बाहर खड़े लाेगाें से पूछा ताे बताया कि एक लाल शर्ट पहने युवक माेटरसाइकिल लेकर इंदिरा वाटिका की ओर गया है।

इस पर मैं और मेरा दाेस्त माेटरसाइकिल चाेर की तलाश में जुट गए। हम इंदिरा वाटिका के आसपास तलाश करते हुए तहसील परिसर के सामने वाली राेड पहुंचे। तब यह युवक माेटरसाइकिल स्टार्ट कर जाने वाला था।

हमने भागकर इसे पकड़ लिया। आसपास के लाेगाें ने भी हमारी मदद की। हमने जवाहरनगर पुलिस काे सूचना दे दी थी। माैके पर पुलिस पहुंच गई और आराेपी युवक तथा माेटरसाइकिल थाने ले जाकर मुकदमा दर्ज किया।

काेतवाली व पुरानी आबादी थाना क्षेत्र से एक-एक बाइक चोरी

शहर में काेतवाली और पुरानी आबादी थाना क्षेत्र से एक-एक माेटरसाइकिल चाेरी हाे गए हैं। इनमें से एक का काेतवाली थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है जबकि दूसरे का पुरानी आबादी थाना में परिवाद दिया गया है। आदर्शनगर निवासी पीजी संचालक अजय बिश्नाेई की रिपाेर्ट पर काेतवाली थाना में मुकदमा दर्ज हुआ है।

इसमें बताया गया है कि उसकी पीजी के सामने 4 सितंबर की दाेपहर सवा दाे बजे लडाणा निवासी साेनू नाम के युवक का माेटरसाइकिल चाेरी हाे गया। इस पीजी के सामने से 14 अगस्त काे एक बीबी निवासी जगजीतसिंह का भी माेटरसाइकिल चाेरी हाे गया था।

इसका भी मुकदमा दर्ज है लेकिन माेटरसाइकिल चाेर अभी नहीं मिले हैं। यहां से फुटेज भी मिल गए हैं। इधर सेतिया काॅलाेनी निवासी बबलू बागड़ी की माेटरसाइकिल 5 सितंबर की रात पाैने एक बजे के करीब काेचर अस्पताल के सामने से चाेरी हाे गई।

उन्हाेंने बताया कि उनकी पुत्रवधू अस्पताल में भर्ती है। बेटा माेटरसाइकिल लेकर गया था और हाॅस्पिटल के गेट के ठीक सामने ही माेटरसाइकिल राेकी गई थी। इसके भी फुटेज मिल गए हैं। पुरानी आबादी थाने में परिवाद दिया गया है।

खबरें और भी हैं...