पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंसानियत ‘जिंदा’ है:ट्राॅली का डाला खुला था, सड़क पर बिखरा 14 क्विं. गेहूं, 6 राहगीरों ने 1 घंटे में इकट्‌ठा किया

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस तस्वीर में देखिए मानवता व हमारे संस्कारों की झलक; सड़क की पुलिया टूटी थी...जिससे ट्रॉली का डाला खुल गया

आज की यह तस्वीर हमारे संस्कारों व मानवता का परिचय दे रही है। दरअसल, जैतसर में बुधवार सुबह 7:30 बजे एक किसान अपना गेहूं मंडी में बेचने के लिए आ रहा था। इस दौरान सूरतगढ़-अनूपगढ़ रोड पर पीरखाना के पास एक क्षतिग्रस्त पुलिया पर जैसे ही ट्रैक्टर-ट्रॉली आई। ट्रॉली में झटका लगते ही पीछे का डाला खुला गया। इससे किसान का लगभग 300 मीटर तक करीब 14 क्विंटल गेहूं बिखरता चला गया।

बुजुर्ग किसान को इसका पता ही नहीं चला। इतने में मंडी में दूसरी ट्रॉली पर गेहूं बेचने आ रहे किसान ने पहले वाले किसान को बताया कि ट्रॉली से सारा गेहूं बिखर गया है। गेहूं बिखरा देख किसान की आंखों में आंसू आ गए। इतने में बाइक से जैतसर आ रहे 6 युवक वहीं रुके और किसान की मदद करने में जुट गए। करीब 1 घंटे में उन्होंने किसान का सारा गेहूं वापस ट्रॉली में डाल दिया। किसान ने युवाओं काे धन्यवाद किया और खुशी-खुशी गेहूं बेचने मंडी में चला गया।

राहगीर बोले- मदद करना सबसे बड़ी इंसानियत
मदद करने वाले सभी 6 व्यक्ति शहर में दुकानों पर काम करते हैं। उन्होंने बुजुर्ग किसान का दर्द देखा और सहायता की। उन्होंने बताया कि हालांकि मदद करने की वजह से हम सभी देरी से दुकानों पर पहुंचे और हमारे मालिक नाराज भी हुए। लेकिन उन्होंने लेट होने की वजह बताई, तब वे शांत हुए। युवाओं ने कहा कि किसी भी जरूरतमंद की सहायता करना इंसानियत का सबसे बड़ा धर्म होता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें