मोहनपुरा के नजदीक की घटना:ट्रेन में दरवाजे पर पैर लटकाकर बैठी महिला, गार्ड सेे बहस की, फिर कूदी, माैत, सदर पुलिस ने शव काे माेर्चरी में रखवाया,

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नहीं हाे पाई पहचान, तिब्बत या नेपाल की हाेने का शक

श्रीगंगानगर से बठिंडा जा रही सराय राेहिला ट्रेन में सवार अज्ञात महिला ने माेहनपुरा के निकट बाेगी से कूदकर जान दे दी। वारदात साेमवार रात करीब 12 बजे हुई। सदर पुलिस सूचना मिलने के बाद माैके पर पहुंची। शव काे रिकवर कर जिला अस्पताल की माेर्चरी में रखवाया गया है।

मंगलवार देर रात तक शव की शिनाख्त नहीं हाे पाई थी। मृतका की पहचान काे शव काे बरामदगी से लेकर 72 घंटे तक माेर्चरी में ही रखा जाएगा। इस अवधि में पहचान नहीं हाेने पर पुलिस की ओर से मर्ग दर्ज कर पाेस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार भी करवाया जाएगा।

सदर थाना के साेमवार रात्रिकालीन ड्यूटी अधिकारी एएसआई हरपाल ज्याणी ने बताया कि करीब 40 वर्षीय अज्ञात महिला श्रीगंगानगर स्टेशन से दिल्ली जा रही सराय राेहिला ट्रेन में सवार हुई थी। वह ट्रेन की सबसे आखिरी जनरल बाेगी में चढ़ी थी। माेहनपुरा व 5 वाई के निकट ट्रैक के माेड़ पर वह नीचे कूद गई। उसने लाेवर और टीशर्ट पहनी हुई थी।

सर्दी से बचने काे एक शाॅल भी था। गिरते ही वह करीब 30 फीट तक लुढ़कती रही। इससे उसके हाथ और पैर टूट गए और बदन जगह-जगह से क्षत-विक्षत हाे गया। पुलिस ने शव काे उठाकर माेर्चरी में रखवाया है। उसके पास पहचान याेग्य काेई दस्तावेज, नकदी आदि कुछ नहीं मिला है। देखने में तिब्बत या नेपाल मूल की लग रही है। एक हाथ में पट्टी बंधी हुई है।

ट्रेन के गार्ड ने अबाेहर स्टेशन पर पहुुंच दी जीआरपी काे सूचना, वहां से सदर पुलिस काे बताया गया

ड्यूटी अधिकारी एएसआई हरपाल ज्याणी ने बताया कि ट्रेन के गार्ड ने इस घटना की सूचना अबाेहर पहुंचने पर जीआरपी श्रीगंगानगर काे दी। जीआरपी ने घटना स्थल का क्षेत्राधिकार स्वयं का नहीं हाेने पर सदर थाना में सूचना दी। घटना रात काे करीब 11 बजे हाे गई थी लेकिन पुलिस काे दाे बजे पता चला। इसके बाद रात 3:15 बजे शव काे माेर्चरी पहुंचा दिया गया। ट्रेन के गार्ड ने बताया कि महिला बाेगी के दरवाजे की सीढ़ियाें पर बाहर की तरफ पैर लटकाकर बैठी थी।

सर्दी थी और इस तरह बैठने में खतरा हाेने के कारण उसे तीन-चार बार सीट पर जाकर बैठने काे कहा लेकिन वह ऐसा न कर बहस करने लग गई। कुछ देर बाद उसे देखा ताे वह न बाेगी में थी न सीढ़ियाें पर बैठी थी। सवारियाें ने बताया कि वह नीचे कूद गई थी। सदर पुलिस ने तिब्बत मार्केट के प्रधान से मृतका की पहचान में मदद मांगी है। लेकिन उसकी पहचान मंगलवार देर रात तक नहीं हाे पाई थी।

खबरें और भी हैं...