चलती बस से महिला गिरी, फिर भी बस नहीं रोकी:ड्राइवर ने 11 किलोमीटर दूर रोकी बस, महिला अस्पताल में भर्ती

श्रीगंगानगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सादुलशहर में उपचाराधीन महिला। - Dainik Bhaskar
सादुलशहर में उपचाराधीन महिला।

जिले के सादुलशहर में गुरुवार को मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देने वाला मामला सामने आया। यहां एक महिला चलती प्राइवेट बस से गिर गई लेकिन ड्राइवर ने बस रोकने की बजाय इसकी रफ्तार और ज्यादा बढ़ा दी। सवारियों के शोर मचाने के बावजूद वह करीब बारह किलोमीटर तक बस को भाग ले गया। सादुलशहर के बस स्टैंड के पास ले जाकर उसने बस रोकी वहीं घायल महिला को पीछे आ रहे एक वाहन चालक ने 108 एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया।

किशनपुरा उत्तराधा से बैठी थी महिला
एक प्राइवेट बस हनुमानगढ़ जिले के संगरिया से सादुलशहर के लिए रवाना हुई थी। बीच रास्ते गांव किशनपुरा उत्तराधा से महिला निर्मला बस में सवार हुई। बस अभी गांव अमरगढ़ के पास ही पहुंची थी, इसी दौरान अचानक बैलेंस बिगड़ने से महिला नीचे आ गिरी। उसे सिर में गंभीर चोट आई। हादसा होते ही आसपास के यात्रियों ने शोर मचाया, उन्होंने बस रोकने के लिए भी कहा, लेकिन ड्राइवर बस रोकने की बजाय उसे सीधा सादुलशहर बस स्टैंड ले आया। अमरगढ़ से सादुलशहर करीब बारह किलोमीटर की दूरी है। ड्राइवर ने यह दूरी तय कर ली लेकिन उसने घायल महिला को उपचार दिलाने की जरूरत नहीं समझी।

पीछे आ रहे वाहन चालक ने संभाला
महिला को बस के पीछे आ रहे एक वाहन चालक ने संभाला। इस बीच आसपास के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए। उन्होंने 108 एंबुलेंस से महिला को श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल के लिए रवाना किया। आसपास के लोगों से महिला के बारे में जानकारी जुटाई। उसके किशनपुरा उत्तराधा की होने की जानकारी मिली। इस पर परिजनों को सूचना दी गई। महिला के परिजन किशनपुरा उत्तराधा से सीधे श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल पहुंचे।

बस ड्राइवर बोला, घबरा गया था
सादुलशहर बस स्टैंड पर यात्रियों के हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे सादुलशहर के पुलिसकर्मी छैलसिंह ने मामले की जानकारी ली और ड्राइवर से बात की। उसने ड्राइवर से बस नहीं रोकने का कारण पूछा तो उसका कहना था कि महिला के गिरने के बाद वह घबरा गया था। उसे लगा कि कहीं आसपास लोग उसके साथ मारपीट न कर दें। इसी कारण उसने बस भगा दी। छैलसिंह ने बताया कि अभी इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

​​​​​​​श्रीगंगानगर के अस्पताल में भर्ती
महिला अभी श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती है। उसके सिर में गंभीर चोट है। श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार किशनपुरा उत्तराधा की महिला निर्मला को भर्ती करवाया गया है।उसे सिर में चोट लगी है। उसका इलाज किया जा रहा है।
​​​​​​​