पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:रीको चौकी से 100 फीट दूर पीट-पीटकर युवक की हत्या महिला ने बुलाया था, आरोपी अज्ञात, प्रेम-प्रसंग का संदेह

श्रीगंगानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार शाम काे करीब 6:30 बजे की घटना, गुस्साए परिजनों का जिला अस्पताल में धरना, समझाइश पर माने

रीकाे में मुख्य सड़क पर पुलिस चाैकी से करीब 100 फीट की दूरी पर बख्तांवाली निवासी 40 वर्षीय लालचंद नाथ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना मंगलवार शाम करीब 6:30 बजे उस समय हुई जब माैसम बेहद खराब था और तेज तूफान में इलाका घिरा हुआ था। हमलावर अज्ञात थे और वारदात काे अंजाम देकर भाग निकले। घायल युवक काे जनसेवा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां रात तीन बजे युवक की माैत हाे गई। सदर पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की माेर्चरी में रखवाया।

बुधवार सुबह ही मृतक के माैसेरे भाई नाथांवाला सरपंच संदीपनाथ, उनके परिजनाें व सीटू संगठन के सदस्याें प्रकाश राॅय आदि ने जिला अस्पताल में धरना लगा दिया। सीओ सिटी अरविंद बैरड़, सदर थाना से एसआई, काेतवाली चेतक प्रभारी एएसआई महेंद्रकुमार, पुरानी आबादी चेतक प्रभारी एएसआई भरतप्रसाद व क्यूआरटी कमांडाे का जाब्ता जिला अस्पताल पहुंचा। पुलिस की समझाइश से परिजन शव का पाेस्टमार्टम करवाने काे मान गए। इसके बाद डाॅक्टराें के बाेर्ड ने पाेस्टमार्टम किया। मृतक युवक का उसके पैतृक गांव में शाम काे अंतिम संस्कार किया गया है।

पड़ताल...अज्ञात महिला ने फाेन कर रीकाे बस स्टैंड के निकट बुलाया, दुकान में छिपे युवकों ने हमला किया
परिवादी राेशनलाल नाथ ने पुलिस काे दिए परिवाद में बताया कि उनका परिवार जाखड़ांवाली में रहता है। परिवादी का भाई लालचंद नाथ परिवार सहित काफी वर्षाें से बख्तांवाली गांव में रहता था। उसके माेबाइल फाेन पर किसी महिला के कई दिनाें से फाेन आ रहे थे।

मंगलवार काे उक्त महिला ने ही रीकाे बस स्टैंड के पास मिलने काे बुलाया था। परिवादी का भाई लालचंद नाथ जब अपनी कार पर वहां पहुंचा ताे एक अन्य कार में उक्त अज्ञात महिला ने परिवादी के भाई काे फर्स्ट चाैहान माेटरसाइकिल रिपेयरिंग वर्क्सशाॅप के सामने बुलाया। परिवादी का भाई वहां पहुंच गया ताे इस दुकान के अंदर से करीब 10-12 अज्ञात युवक डंडे और राॅड आदि हथियार लेकर बाहर आए और परिवादी के भाई पर सड़क पर ही जानलेवा हमला कर दिया। बुरी तरह मारपीट कर मरणासन्न कर आराेपी और अज्ञात महिला माैके से भाग गए।

परिवादी के भाई के साथ एक अन्य युवक जाे कि परिवादी के भाई का जानकार है, उसने परिवादी के भाई काे जनसेवा अस्पताल में भर्ती करवाकर परिजनाें काे सूचना दी। रात काे इलाज के दाैरान परिवादी के भाई की माैत हाे गई।

मृतक के छाेटे भाई जाखड़ांवाली निवासी राेशनलाल नाथ पुत्र बीरबल नाथ की रिपाेर्ट पर एक अज्ञात महिला व 8-10 अन्य पर सुनियाेजित तरीके से एक राय हाेकर हमला कर हत्या करने के आराेप में मुकदमा दर्ज किया गया है। रीकाे चाैकी प्रभारी एसआई बलवंत मामले की जांच कर रहे हैं।

दाे बड़ी वजह हाेने का शक...पुलिस दाेनों एंगल से कर रही जांच, प्रेम-प्रसंग, बिजनेस काे लेकर दुश्मनी
1. परिवाद में एक अज्ञात महिला का जिक्र हुआ है। यह महिला लालचंद नाथ से फाेन पर चैटिंग व बातें किया करती थी। शक जताया गया है कि यह मामला प्रेम प्रसंग का हाे सकता है। उक्त महिला के पकड़े जाने पर स्थिति साफ हाे जाएगी।
2. लालचंद नाथ मित्तल ग्रुप के साथ शराब ठेकाें पर काम किया करता था। दाे वर्षाें से वह खुद शराब की दुकानें अलाॅट करवा रहा था। आशंका है कि उसके बिजनेस काे लेकर भी किसी से काेई दुश्मनी हाे सकती है। इस दिशा में भी पुलिस अनुसंधान कर रही है।

दाे दिशाओं में अनुसंधान शुरू...पहला सीसी कैमरे ताे दूसरा मृतक का माेबाइल खाेल सकता है राज

  • रीकाे बस स्टैंड के निकट जहां मंगलवार शाम काे यह हमला हुआ, उसके आसपास के सभी रास्ताें पर सीसी कैमराें के फुटेज खंगालने शुरू किए जा चुके हैं। इससे अज्ञात आराेपियाें के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की संभावना है। आराेपी किस वाहन पर आए और किधर काे भागकर गायब हाे गए आदि।
  • मृतक लालचंद नाथ का माेबाइल पुलिस ने वजह सबूत जब्त कर लिया है। उसके पैटर्न लाॅक काे खुलवाने काे माेबाइल इंजीनियराें की मदद ली जा रही है। माेबाइल का लाॅक खुलने के बाद साेशल मीडिया और माेबाइल गैलरी के डाटा सहित काॅल डिटेल से भी महत्वपूर्ण सुराग मिलने की संभावना है।

आगे क्या...पुलिस ने तीन दिन का मांगा समय, मर्डर का खुलासा करने का दावा
लालचंद नाथ के शव का पाेस्टमार्टम करवाने से इनकार करते हुए परिजनाें ने जिला अस्पताल में धरना लगा दिया। सीओ सिटी अरविंद बैरड़ ने परिजनाें से समझाइश की। उन्हाेंने कहा कि अगर किसी पर शक है या वे किसी आराेपी काे जानते पहचानते हैं ताे बताएं। आराेपी काे पहले गिरफ्तार किया जाएगा।

अगर किसी काे नहीं जानते ताे भी पुलिस तीन दिन में इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर आराेपी पकड़ लेगी। इस आश्वासन पर परिजनाें ने केस दर्ज करने और पाेस्टमार्टम के लिए तहरीर दे धरना उठा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें