सीवरेज लीकेज दुरुस्तीकरण:मैन हाेल के तीन तरफ चिनाई हुई, एक भाग में आज हाेगी, इसके बाद और ढाई फीट गड्ढा खाेदेंगे

श्रीगंगानगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ढाई माह से चल रहा है दुरुस्तीकरण का काम, अब तक नहीं हुआ पूरा

सूरतगढ़ राेड पर हनुमान जी की मूर्ति के पास करीब ढाई माह से सीवरेज लीकेज दुरुस्तीकरण का काम चल रहा है। ताेशीबा कंपनी की ओर से हरसंभव प्रयास किए जा चुके हैं। लेकिन काम पूरा हाेने का नाम नहीं ले रहा। आज भी तय नहीं है कि यह काम और कितने दिनाें में पूरा हाेगा।

कंपनी फिलहाल मैनहाेल से पानी की निकासी करा रही है। पानी का लेवल कम हाेते ही बीते तीन दिन से चिनाई का काम किया जा रहा है। मैनहाेल में तीन तरफ चिनाई का काम पूरा हाे चुका है। अब एक तरफ चिनाई का काम शेष रहा है, जाे संभवतया बुधवार काे शाम तक पूरा कर लिया जाएगा।

कंपनी के श्रवण साेनी ने बताया कि 3 इंजीनियर, 20 से 25 श्रमिक लगातार प्रयास कर रहे हैं। अब तक कंपनी 20 लाख रुपए से अधिक खर्च कर चुकी है। अब भी काम पूरा हाेने में समय लगेगा। सभी प्रयास कर रहे हैं कि काम जल्द से जल्द पूरा हाे, लेकिन हर दिन काेई न काेई परेशानी सामने आ जाती है।

लगातार आ रहा है जमीन का पानी

कंपनी के प्रतिनिधियाें की मानें ताे जमीन का पानी घटाने के लिए 3 बाेरिंग, चार पंप सेट लगातार कार्यरत हैं। इसके बाद भी पानी आने का सिलसिला जारी है। इसके बावजूद मैनहाेल में तीन तरफ िचिनाई का काम पूरा कर लिया गया है। लेकिन अभी मैनहाेल के नीचे और ढाई फीट तक खुदाई करनी हाेगी।

बुधवार काे चिनाई का काम पूरा हाे जाता है ताे बुधवार शाम काे या गुरुवार सुबह गड्ढा खाेदना शुरू करेंगे। इस दाैरान भी सभी पंप सेट, बाेरिंग चालू रखने हाेंगे। पानी का लेवल कम हाेने के बाद ही आगे काम हाे सकेगा। 3 से 4 िदिन का समय गड्ढा खाेदने पर लगेगा। इसके बाद डमी हटाते हुए पाइप जाेड़ दी जाएगी। ऐसे में नेहरा नगर व जवाहरनगर क्षेत्र से आ रहा सीवरेज का गंदा पानी यहां से पाइप लाइन के जरिए आगे सदभावनानगर एसटीपी तक जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...