मिठाई, मावा और केक के लिए सैंपल:हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम के जांच करने का पता लगते ही मचा हड़कंप

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में एक दुकान पर कार्रवाई करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में एक दुकान पर कार्रवाई करते अधिकारी।

हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने शुक्रवार को शहर के महावीर दल मंदिर इलाके में मिठाई और मावे के सैंपल लिए। बिना डेट और बैच नंबर के बेची जा रही आइसक्रीम फिंकवाई। वहीं गगन पथ पर एक दुकान से केक का सैंपल लिया गया। फेस्टिव सीजन में इन दिनों हेल्थ डिपार्टमेंट शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चला रहा है। इसके तहत शहर की दुकानों से सैंपल लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को शहर के महावीर दल मंदिर इलाके में मिठाई की दो दुकानों और गगनपथ इलाके में एक केक शॉप पर कार्रवाई कर सैंपल लिया।
अधिकारी बोले नहीं बेचें एक्सपायरी डेट वाले फूड आइटम
हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने इलाके के दुकानदारों से बिना बैच नंबर व बिना एक्सपायरी डेट लिखे पैकिंग वाले खाद्य पदार्थ का बेचान नहीं करने का आग्रह किया है।

आइसक्रीम डस्टबिन में डलवाते डिप्टी सीएमएचओ डॉ.करण आर्य।
आइसक्रीम डस्टबिन में डलवाते डिप्टी सीएमएचओ डॉ.करण आर्य।

अधिकारियों ने बताया कि इस तरह के खाद्य पदार्थ का बेचान करने पर इसे नष्ट करवाया जाएगा और कार्रवाई भी होगी। इसी तरह एक्सपायरी डेट निकल जाने के बाद चीजों का बेचान करने पर भी कार्रवाई होगी।
टीम पहुंची तो मचा हड़कंप
इलाके में शुक्रवार को डिप्टी सीएमएचओ डॉ. करण आर्य के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी जीत सिंह यादव, सीओआईईसी विनोद बिश्रोई और टीम ने कार्रवाई की। महावीरदल मंदिर इलाके में एक दुकान पर मावा का सैंपल लिया गया। यहां बिना डेट व बिना बैच नंबर के बेची जा रही आईसक्रीम को फिंवाया गया। एक अन्य मिठाई की दुकान से रसगुल्ला का सैंपल लिया गया। वहीं गगन पथ स्थित एक केक की दुकान से केक का सैंपल लिया गया। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. आर्य ने बताया कि विभाग ने 23 से 30 सितंबर के अंतराल में सैंपल लिए। इनमें एक पर रसगुल्ला का सैंपल सब स्टेंडर्ड पाया गया। वहीं अन्य दो दुकानों पर सूजी और सरसों के तेल का सैंपल मिसब्रांड पाए गए। इन दुकानों के संचालकों के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी।