पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से लडऩे की तैयारी:आक्सीजन की नहीं रहेगी कमी, हॉस्पिटल में एक प्लांट संचालित, दूसरे का काम शुरू, तीसरे के लिए प्रस्ताव भेजा

श्रीगंगानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर  के सरकारी अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट।

इलाके में कोरोना इन दिनों जबर्दस्त तरीके से पांव पसार रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव से हर कोई चिंतित है लेकिन इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि कोरोना से लड़ाई के लिए अब ऑक्सीजन की कमी नहीं रहने वाली। विधायक राजकुमार गौड़ इसे लेकर सक्रिय हो गए हैं तथा उन्होंने एक नए प्लांट का काम शुरू करवा दिया है। यह प्लांट पहले वाले प्लांट से दोगुणा यानी साठ सिलेंडर की क्षमता वाला होगा। वहीं हालात देखते हुए तीसरे प्लांट के लिए भी यूआईटी की ओर से चिकित्सा विभाग को प्रस्ताव भिजवा दिया गया है।

शीघ्र शुरू होगा दूसरा प्लांट
विधायक राजकुमार गौड़ ने बताया दूसरा प्लांट जल्द ही शुरू होगा। इसका बेस आदि तैयार हो गया है। शीघ्र ही संचालन शुरू कर साठ अतिरिक्त सिलेंडर का प्रबंध हॉस्पिटल में कर दिया जाएगा। यानी प्रतिदिन नब्बे सिलेंडर तक का प्रबंध हॉस्पिटल में ही हो जाएगा। उन्होंने बताया कि हमने यूआईटी की ओर से एक और प्लांट का प्रस्ताव भी चिकित्सालय प्रशासन को दिया है। यदि वे स्थान उपलब्ध करवाएं तो एक और प्लांट भी लगवाया जा सकता है।

ऑक्सीजन टैंकर भी पहुंचा
इसके साथ ही ऑक्सीजन के और अधिक निर्माण के लिए रीको स्थित प्लांट में एक ऑक्सीजन टैंकर भी पहुंच गया है। अब रोगियों को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस ऑक्सीजन से रोगियों की जान बचाई जा सकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें