पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:घर से सामान फेंका, फिर रैन बसेरे से निकाला, महिला ने धरना दिया

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौजिज लोग मौके पर पहुंचे तो फिर रैन बसेरे में पहुंचा दिया गया

पुरानी आबादी के वार्ड नंबर चार की एक महिला का मकान मालिक के साथ विवाद होने पर सामान बाहर फेंक दिया। महिला ने नगरपरिषद के रैन बसेरे में शरण ली तो रविवार सुबह वहां से भी निकाल दिया। इस बेघर महिला ने जब कलेक्ट्रेट के सामने अपने दो बच्चों सहित धरना लगाया और कुछ मौजिज लोग मौके पर पहुंचे तो उसे रैन बसेरे में पहुंचा दिया गया।

वार्ड नंबर चार निवासी सुमित्रा अपने दो बच्चों-8 साल के बेटे हिमांशू और 7 साल की बेटी ज्योति के साथ कलेक्ट्रेट के समक्ष धरने पर बैठी। सुमित्रा के अनुसार उसके पति ने उसे छोड़ रखा है। वह एक निजी कॉलेज में गार्ड की नौकरी करती थी। घर पर लोगों के कपड़े धोकर प्रेस करती थी। लॉकडाउन के दौरान उसकी कॉलेज से नौकरी से छूट गई।

घर कपड़े धुलाई का काम भी बंद हो गया। इससे वह किराया नहीं चुका सकी। मकान मालिक ने उससे झगड़ा करते हुए 25 जुलाई सुबह उसका सामान घर से बाहर फिंकवा दिया। इसके बाद पुलिस ने भी उसकी सुनवाई नहीं की। वह दो दिन तक बच्चों के साथ पब्लिक पार्क में रही। फिर किसी ने उसे नगरपरिषद के डॉ. बीआर अंबेडकर गवर्नमेंट कॉलेज के सामने रैन बसेरे में जाने को कहा, तब से वह बच्चों के साथ रैन बसेरे में चली गई।

सुमित्रा के अनुसार रविवार सुबह नगरपरिषद के कुछ कर्मचारियों ने उसे रैन बसेरे से बाहर जाने काे कहा। तब वह बच्चों को लेकर सड़क पर आ गई। बच्चे रोने लगे तो किसी राहगीर ने उसे कलेक्ट्रेट जाकर अधिकारियों से गुहार लगाने को कहा। इस पर वह कलेक्ट्रेट के समक्ष आकर बैठ गई।

महिला की ओर से धरना लगाए जाने की सूचना मिलने पर पूर्व पार्षद डॉ. भरतपाल मय्यर व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। नगरपरिषद के कर्मचारियों से बातचीत की। नगरपरिषद के पैरोकार प्रेम चुघ के अनुसार महिला को रैन बसेरे पहुंचा दिया गया है।

कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि उसे वहां बेरोक-टोक रहने दिया जाए। पुरानी आबादी थाने के एसएचओ रणजीत सेवदा के अनुसार महिला की रिपोर्ट पर कुछ लोगों के खिलाफ घर से सामान बाहर फेंकने का मामला दर्ज कर लिया गया था, जिसकी जांच जारी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें